भारत ने माही को बनाया मेंटर तो श्रीलंका ने उनके खास विरोधी को सौंप दी अहम जिम्मेदारी

जयवर्धने ने श्रीलंका के लिए 149 टेस्ट 448 एकदिवसीय और 55 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2021, 10:20 PM IST
  • श्रीलंका की टी20 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं जयवर्धने
  • IPL के बाद लंकाई टीम से जुड़ेंगे जयवर्धने
भारत ने माही को बनाया मेंटर तो श्रीलंका ने उनके खास विरोधी को सौंप दी अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली: श्रीलंका ने अपने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के पहले दौर के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम का सलाहकार नियुक्त किया है.

श्रीलंका की टी20 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं जयवर्धने

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने यह फैसला मुंबई इंडियंस के साथ जयवर्धने के साथ सफलता के शानदार रिकॉर्ड और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान दुनिया भर के खिलाड़ियों को परखने को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. 

आईपीएल के मौजूदा सत्र के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में हो रहा है जहां टी20 विश्व कप खेला जाएगा. जयवर्धने सीनियर टीम के साथ अपने कार्यकाल के बाद वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले आईसीसी अंडर -19 विश्व कप के मद्देनजर देश की अंडर -19 टीम के लिए सलाहकार और संरक्षक के रूप में भी काम करेंगे.

एससीएल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के साथ उनका कार्यकाल 16-23 अक्टूबर के बीच सात दिनों का होगा जबकि अंडर 19 टीम के साथ उनकी भूमिका पांच महीने की होगी.

IPL के बाद लंकाई टीम से जुड़ेंगे जयवर्धने

वह आईपीएल के समापन के बाद राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे. उनकी नियुक्ति पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) एशले डी सिल्वा ने कहा कि हम महेला को उनकी नयी भूमिकाओं में स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं क्योंकि श्रीलंका टीम और U19 टीम के साथ उनकी उपस्थिति खिलाड़ियों की बहुत मदद करने वाली है.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: टी नटराजन की जगह लेगा जम्मू कश्मीर का ये तेज गेंदबाज

उन्होंने कहा कि उनके क्रिकेट के ज्ञान का लोहा माना जाता है. उन्होंने खिलाड़ी, फिर एक कप्तान के रूप में और अब विभिन्न टीमों के लिए एक कोच के रूप में शानदार सफलता हासिल की है.

जयवर्धने ने श्रीलंका के लिए 149 टेस्ट 448 एकदिवसीय और 55 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़