CSKvsDC: दिल्ली के खिलाफ शून्य पर आउट होकर भी धोनी ने लगाया 'चौका'

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे धोनी महज दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए और उनका विकेट युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2021, 10:28 PM IST
  • आईपीएल में चौथी बार शून्य पर आउट हुए माही
  • 6 साल बाद जीरो रन पर आउट हुए धोनी
CSKvsDC: दिल्ली के खिलाफ शून्य पर आउट होकर भी धोनी ने लगाया 'चौका'

मुंबई: आईपीएल के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ. सीजन का पहला मैच खेल रही दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. लेकिन इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी के फैंस को निराशा हाथ लगी क्योंकि वे आवेश खान की गेंद पर खाता खोले बिना ही बोल्ड हो गये. 

आईपीएल में चौथी बार शून्य पर आउट हुए माही

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल करियर में इस मैच से पहले केवल 3 बार ही खाता खोले बिना पैवेलियन लौटे थे लेकिन इस पारी में उन्होंने शून्य पर आउट होने का चौका जड़ा दिया. अर्थात धोनी चौथी बार जीरो पर आउट हुए. 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे धोनी महज दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए और उनका विकेट युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने लिया. धोनी का आउट होना कई लोगों को हैरान कर गया क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ने दूसरी ही गेंद पर ताकतवर शॉट खेलने की कोशिश की और गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेट पर जा लगी.
 
6 साल बाद जीरो रन पर आउट हुए धोनी

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2010 में दो बार 0 पर आउट हुए थे. इसके बाद 2015 में धोनी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आउट हुए और अब धोनी फिर 0 पर निपट गए. 

ये भी पढ़ें- 699 दिन बाद मैदान पर उतरते ही सुरेश रैना ने रचा इतिहास

आपको बता दें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धोनी ने दो बार खाता नहीं खोला है और दोनों ही बार वो दूसरी गेंद पर 0 पर आउट हुए. आज के मैच में उन्हें तेज गेंदबाज आवेश खान ने क्लीन बोल्ड कर दिया.

महेंद्र सिंह धोनी ने करियर में कुल 206 आईपीएल मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 4632 रन बनाए हैं. धोनी के नाम आईपीएल में 313 चौके और 216 छक्के हैं. धोनी ने कुल 23 अर्धशतक भी जड़े हैं. पिछले साल चेन्नई का आईपीएल बहुत बेकार रहा था और टीम प्लेऑफ में भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. इस सीजन में सुरेश रैना ने फिर से टीम में वापसी की है. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 53 रनों की ताबड़तोड़ पारी भी खेली. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़