IPL 2021: इस सीजन भी धोनी का फ्लॉप शो जारी, सुनील गावस्कर ने दी बड़ी नसीहत

हमेशा चेन्नई के लिये जो धोनी मजबूत कड़ी साबित होते थे वे अब टीम की कमजोर कड़ी साबित होने लगे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2021, 05:59 PM IST
  • बैटिंग ऑर्डर में खुद को प्रमोट करें धोनी
  • पिछले सीजन में केवल 200 रन बना सके थे माही
IPL 2021: इस सीजन भी धोनी का फ्लॉप शो जारी, सुनील गावस्कर ने दी बड़ी नसीहत

नई दिल्ली: आईपीएल में पिछले सीजन से लेकर इस सीजन तक लगातार चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फ्लॉप साबित हो रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में धोनी शून्य पर आउट हो गये. हमेशा चेन्नई के लिये जो धोनी मजबूत कड़ी साबित होते थे वे अब टीम की कमजोर कड़ी साबित होने लगे हैं. धोनी के खराब प्रदर्शन पर पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन्हें बड़ी नसीहत दी है. 

बैटिंग ऑर्डर में खुद को प्रमोट करें धोनी

सुनील गावस्कर ने इंटरव्यू में कहा कि मुझे लगता है कि जहां तक सीएसके की बात है, तो एमएस धोनी को अपने बैटिंग ऑर्डर के बारे में कुछ फैसले लेने चाहिए. वो लोअर ऑर्डर में बैटिंग करने आते हैं और सोचते हैं कि उन्हें आखिर में सिर्फ चार से पांच ओवर बल्लेबाजी करनी चाहिए लेकिन मेरा मानना है कि उन्हें ऊपर आकर टीम को गाइड करना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि सीएसके की टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं, यहां तक कि सैम करन भी इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा पुराने नहीं हैं. उन्होंने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की है, इसलिए शायद धोनी सैम करन को 3 या 4 पर बैटिंग कराने के बारे में सोच रहे हों जैसा यूएई में हुआ था. 

पूरी पारी कंट्रोल करने की भूमिका अदा करें धोनी

सुनील गावस्कर ने कहा कि धोनी को कहीं ना कहीं ऊपर आकर बैटिंग करनी होगी क्योंकि इसी तरीके वो पारी को कंट्रोल कर सकते हैं. इस मुकाबले में वो अपनी दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए और ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता जाएगा उन्हें थोड़ा ऊपर आना होगा, शायद पांचवे या छठे नंबर पर.

ये भी पढ़ें- पहले चेले रिषभ ने गुरु महेंद्र सिंह धोनी को चटाई धूल, अब लगा एक और बड़ा झटका

पिछले सीजन में केवल 200 रन बना सके थे माही

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स अपना दूसरा मैच पंजाब किंग्स के साथ 16 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी. इस मैच में टीम जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी करना चाहेगी. धोनी पिछले सीजन में भी पूरी तरह नाकाम साबित हुए थे. उनकी वजह से टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी. पिछले सीजन में धोनी केवल 14 मैच में 200 रन ही बना पाए थे. उनकी औसत भी केवल 25 की थी. कई अहम मौकों पर धोनी ने अपना विकेट देकर चेन्नई को संकट में भी डाला था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़