वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए इन दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने बताया कि आगामी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर कई स्टार क्रिकेटर नजर नहीं आएंगे, इससे सभी बहुत निराश हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2021, 04:13 PM IST
  • बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम
  • इन खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस
वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए इन दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम

नई दिल्ली: आईपीएल में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाले बड़े बड़े ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने देश के लिए खेलने से फिलहाल इनकार कर दिया है. इन खिलाड़ियों की सूची में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर समेत कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने बताया कि आगामी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर कई स्टार क्रिकेटर नजर नहीं आएंगे, इससे सभी बहुत निराश हैं.

इन खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस

ऑस्ट्रेलिया ने आगामी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े सितारों ने अपना नाम वापस ले लिया है. स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने निजी कारणों से वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाने से मना कर दिया है.

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड में निराशा

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा कि हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं. हालांकि एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर होने का विकल्प चुना है.

ये भी पढ़ें-  IPL Spot Fixing: बीसीसीआई ने हटाया आजीवन बैन, वापसी की तैयारी में ये खिलाड़ी

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले इन दौरों के लिए 29 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें सात खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया जबकि डार्सी शॉट और कैमरून ग्रीन टीम में जगह नहीं बना पाए. ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज में पांच टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है.

इसके बाद कंगारू टीम बांग्लादेश में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि बड़े सितारों के नहीं रहने से ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी छाप छोड़ने का मौका मिलेगा.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अप्रैल में आईपीएल भी खेला था लेकिन अब वे अपने देश के लिए खेलने से बचने की कोशिश कर रहे हैं इससे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फैंस में भी आक्रोश है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़