बड़बोले वॉन पर जब गिरी गाज तो लिया यू टर्न, नस्लवादी बयान पर मांगी माफी

इंग्लैंड के अंडर-19 कप्तान रह चुके रफीक ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पर नस्लवादी टिपण्णी करने का आरोप लगाया था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2021, 08:38 PM IST
  • एशेज कवरेज से बाहर किए गए वॉन
  • वॉन ने किए थे कई आपत्तिजनक ट्वीट

ट्रेंडिंग तस्वीरें

बड़बोले वॉन पर जब गिरी गाज तो लिया यू टर्न, नस्लवादी बयान पर मांगी माफी

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल वॉन ने काउंटी क्लब यॉर्कशर के प्रतिनिधित्व के दौरान नस्लवादी टिप्पणी करने से इनकार किया लेकिन इस मामले में आहत हुए अजीम रफीक से माफी मांगी. 

एशेज कवरेज से बाहर किए गए वॉन

रफीक के आरोपों के बाद नस्लवाद को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट सुर्खियों में है और इस मामले के बाद बीबीसी ने वॉन को अपने एक कार्यक्रम से बाहर कर दिया. 

आरोप है कि वॉन ने एशियाई खिलाड़ियों के एक समूह से कहा था ,‘‘ तुम लोग बहुत ज्यादा हो गए हो . इसके लिये कुछ करना होगा .’’ 

यह वाकया नाटिंघमशर के खिलाफ 2009 में यार्कशायर के एक मैच से पहले का है . शनिवार को दिखाए गए बीबीसी के एक साक्षात्कार में वॉन से पूछा गया कि क्या उन्होंने यॉर्कशर में अपने समय के दौरान कभी कोई नस्लवादी टिप्पणी की थी, तो उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, मैंने ऐसा नहीं किया.’’ 

इंग्लैंड के अंडर-19 कप्तान रह चुके रफीक ने हाल ही देश की संसदीय समिति के सामने यॉर्कशर में खेलते हुए नस्लवादी मामलों में गवाही दी. 

उन्होंने इस मामले में वॉन और कुछ अन्य लोगों पर “अमानवीय” व्यवहार करने का आरोप लगाया था. वॉन ने बीबीसी से कहा, ‘‘ अगर वह किसी चीज से आहत हुआ है तो मुझे उसका खेद है.’’ 

वॉन ने किए थे कई आपत्तिजनक ट्वीट 

वॉन ने अपनी आपत्तिजनक ट्वीट के लिए भी माफी मांगी. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए लंदन में अंग्रेजी बोलने वालों की कमी पर सवाल उठाए थे और इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली को धर्म विशेष के लोगों से यह पूछने का सुझाव दिया था कि क्या वे आतंकवादी हैं. 

वॉन ने कहा, ‘‘ मैं इसके लिए तहेदिल से माफी मांगता हूं कि मुझे खुद उन सभी ट्वीट से ठेस पहुंची है. समय आगे बढ़ गया है और मुझे उन ट्वीट पर खेद है. हम सभी गलतियां करते हैं और अपने जीवन में मैंने ट्विटर पर कुछ गलतियां की हैं. मैं इसके लिए क्षमा चाहता हूं.’’ 

यह भी पढ़िए: स्टीव स्मिथ को उप-कप्तान बनाए जाने पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आग बबूला, कहा- यह धोखा है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़