वर्तमान खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द सीरीज' जीतने का रिकॉर्ड इस भारतीय के नाम

 बांग्लादेश के ही नहीं बल्कि दुनिया के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 7 बार और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 5 बार ये खिताब अपने नाम किया है. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jul 27, 2021, 01:29 PM IST
  • विराट कोहली हैं शीर्ष पर
  • लिस्ट में दो बांग्लादेशी खिलाड़ी
वर्तमान खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द सीरीज' जीतने का रिकॉर्ड इस भारतीय के नाम

नई दिल्ली: दुनियाभर में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं जो हर रोज नये नये कीर्तिमान स्थापिक करते हैं. क्रिकेट की दुनिया में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. सचिन ने ऐसा कोई भी रिकॉर्ड नहीं है जो अपने नाम न किया हो. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नक्शेकदम पर कप्तान विराट कोहली भी चल रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वर्तमान समय में अपने अपने देश के लिये क्रिकेट खेल रहे क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीतने का रिकॉर्ड किसके नाम दर्ज है. 

विराट कोहली हैं शीर्ष पर

वर्तमान क्रिकेटरों में विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. हालांकि वेस्टइंडीज के क्रिस गेल उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं. कोहली ने 9 बार और गेल ने 8 बार ये अवार्ड जीता है. 

देखिये पूरी लिस्ट

विराट कोहली - 9 
क्रिस गेल - 8 
शाकिब अल हसन - 7 
मिशेल स्टार्क- 5
क्विंटन डीकॉक- 5 
केन विलिसमसन- 5
रोहित शर्मा- 5
तमीम इकबाल- 5
रोहित शर्मा - 5

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: मुक्केबाजी में बढ़ी पदक की आस, मेडल से केवल एक जीत दूर लवलिना बोरगेहन

लिस्ट में दो बांग्लादेशी खिलाड़ी

आपको बता दें कि बांग्लादेश के ही नहीं बल्कि दुनिया के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 7 बार और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 5 बार ये खिताब अपने नाम किया है. 

क्रिस गेल वर्तमान में ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 20वीं सदी में डेब्यू किया थौ और 21वीं सदी में भी वे क्रिकेट खेल रहे हैं. हालांकि इस लिस्ट में भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह और पाकिस्तान के शोएब मलिक भी शामिल हैं.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़