वरुण चक्रवर्ती के आगे हथियार डाल देते हैं एमएस धोनी, आंकड़े जानकर रह जाएंगे हैरान

टी20 क्रिकेट में जिस तरह की गेंदबाजी इस समय वरुण चक्रवर्ती कर रहे हैं, उसे देखकर सभी क्रिकेट एक्सपर्ट हैरान हैं. उन्हें आगामी टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम में भी शामिल किया गया है.

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Sep 27, 2021, 06:45 AM IST
  • आईपीएल में धोनी को खूब तंग करते हैं वरुण
  • वरुण चक्रवर्ती को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है
वरुण चक्रवर्ती के आगे हथियार डाल देते हैं एमएस धोनी, आंकड़े जानकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: टी20 क्रिकेट में जिस तरह की गेंदबाजी इस समय वरुण चक्रवर्ती कर रहे हैं, उसे देखकर सभी क्रिकेट एक्सपर्ट हैरान हैं. उन्हें आगामी टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम में भी शामिल किया गया है. वरुण चक्रवर्ती ने हाल ही में भारतीय टीम के लिये श्रीलंका के खिलाफ पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था.  

एमएस धोनी भी हो जाते हैं वरुण के आगे बेदम

वरुण चक्रवर्ती को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है. 30 साल के वरुण आईपीएल में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को बहुत तंग करते हैं. आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में रविवार को उन्होंने केकेआर की ओर से खेलते हुए धोनी को बोल्ड किया.

इस तरह से वे यूएई में सबसे अधिक 3 बार धोनी को बोल्ड करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. हालांकि सीएसके की टीम अंतिम ओवर में मैच जीतने में सफल रही. लेकिन वरुण ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन दिए और एक विकेट भी झटका.

पहले भी दो बार बोल्ड कर चुके हैं वरुण

पिछले साल केकेआर की ओर से खेलते हुए वरुण चक्रवर्ती ने एमएस धोनी को खासा परेशान किया था. पिछले सीजन के पूरे मुकाबले यूएई में हुए थे. पहले मुकाबले धोनी 11 रन पर बोल्ड हुए थे.

धोनी ने ऑफ स्टंप के बाहर जाती हुई वरुण की लेंथ बॉल पर चौका लगाया था लेकिन इसके बाद वरुण ने वापसी करते हुए धीमी फुलर गेंद डाली, इस पर धोनी बोल्ड हुए थे.

वरुण चक्रवर्ती ने अब 3 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं और 2 विकेट हासिल किये हैं. साथ ही उन्होंने 24 आईपीएम मैचों में 29 विकेट लिये हैं. 

लगातार प्लॉप हो रहे हैं धोनी

27 अक्टूबर को हुए दूसरे मुकाबले में वरुण ने अपनी तेजी से धोनी को चकमा दिया था. धोनी इस सीजन में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है. धोनी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पा रहे हैं.

पिछले सीजन में वरुण ने 107 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डालकर धोनी को बोल्ड कर दिया था. इससे पहले यूएई में मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी धोनी को 2 बार बोल्ड किया था. अपने क्रिकेट करियर में धोनी बहुत कम बार क्लीन बोल्ड हुए हैं.

यह भी पढ़िएः RCB vs MI: 'विराट' सेना ने मुंबई इंडियंस को चटाई धूल, रोहित ने लगाई हार की हैट्रिक

महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई ने आगामी टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम का मेंटर नियुक्त किया है. उन पर भारत को फिर से विश्व चैंपियन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़