महेंद्र सिंह धोनी ने बदल दी मेरी जिंदगी, इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया सफलता का श्रेय

तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा मुझे सपोर्ट किया. चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल होने के बाद मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निखर कर बाहर आया और इसमें माही भाई का सबसे बड़ा योगदान था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2021, 08:46 AM IST
  • कहा, सिर्फ मुझ पर ही नहीं बल्कि हर खिलाड़ी पर उनका प्रभाव है
  • वह सभी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा लेते हैं, इसलिए वह बेस्ट कप्तान रहे
महेंद्र सिंह धोनी ने बदल दी मेरी जिंदगी, इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया सफलता का श्रेय

नई दिल्ली: भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के महानतम कप्तानों में शामिल महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी दूरगामी सोच से कई खिलाड़ियों का करियर संवारा है. उन्होंने तमाम युवा खिलाड़ियों को अच्छा खेल दिखाने का मौका दिया और उनकी प्रेरणा बने.

ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं अंबाती रायुडू. अंबाती रायुडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी सफलता का पूरा श्रेय एमएस धोनी को दिया है. धोनी ने अपनी कप्तानी में उन्हें कई मौके दिए जिनमें रायुडू ने शानदार प्रदर्शन किया.

आईपीएल में धोनी ने निखारा- अंबाती

अंबाती रायुडू ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा मुझे सपोर्ट किया. चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल होने के बाद मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निखर कर बाहर आया और इसमें माही भाई का सबसे बड़ा योगदान था.  सिर्फ मुझ पर ही नहीं बल्कि हर खिलाड़ी पर उनका प्रभाव है और वह सभी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा लेते हैं. यही वजह है कि वह भारत के बेस्ट कप्तान रहे हैं.

यह भी पढ़िए- भारत और बांग्लादेश के बीच होगा सेमीफाइनल मुकाबला, वर्ल्डकप का बदला लेने का मौका

अंबती रायुडू का करियर

अंबाती रायुडू ने भारत के लिए 55 वनडे मुकाबले खेलते हुए 47.05 के औसत और 79.04 के स्ट्राइक रेट से 1694 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. रायुडू की बल्लेबाजी बेहद शानदार थी लेकिन उन्हें टीम मैनेजमेंट का भरोसा नहीं मिला. रायुडू ने नाराज होकर 2019 वर्ल्डकप के बाद संन्यास ले लिया था. 2019 के वनडे वर्ल्डकप में उनका सेलेक्शन बिल्कुल तय था लेकिन उन्हें नजरअंदाज करके विजयशंकर को मौका दे दिया गया.  

अंबाती रायुडू ने 6 टी20 खेले हैं जिसमें 42 रन बनाए. आईपीएल में 147 मुकाबलों में 3300 रन बनाए.

इस बार रिटेन नहीं किए गए रायुडू

एमएस धोनी की अगुवाई वाली CSK ने मेगा ऑक्शन से पहले अपने स्टार खिलाड़ी अंबाती रायडू (Ambati Raydu) को रिटेन नहीं किया है. चेन्नई ने रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja), महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), मोइन अली (Moeen Ali) और रुतुराज गायकवाड (Ruturaj Gayakwad) के रूप में चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 

हालांकि ऑक्शन के दौरान वो अपने इस चैंपियन खिलाड़ी को वापस अपनी टीम में शामिल करने की हर संभव कोशिश करेगी. माना जा रहा है कि रायुडू पर अहमदाबाद और लखनऊ में से कोई टीम दांव चल सकती है.

यह भी पढ़िए- खत्म होते करियर में फूंकी नई जान, अमरोहा से निकलकर जहीर-कपिल देव जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़