रैना की जगह धोनी ने जिस खिलाड़ी को दिलाई 30 गुनी कीमत, वही बना CSK का सबसे बड़ा सिरदर्द

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का 17वां मुकाबला मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2022, 06:13 PM IST
  • SRH के खिलाफ भी फ्लॉप रहे गायकवाड़
  • भारत में नाकाम साबित हुए रुतुराज
रैना की जगह धोनी ने जिस खिलाड़ी को दिलाई 30 गुनी कीमत, वही बना CSK का सबसे बड़ा सिरदर्द

नई दिल्ली: IPL 2022 के आगाज से पहले जिस खिलाड़ी को CSK की मजबूत कड़ी कहा जा रहा था, अब वही टीम का सबसे बड़ा सिरदर्द बन गया है. एमएस धोनी के भरोसे की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स ने इस खिलाड़ी को 6 करोड़ में ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था. हम बात कर रहे हैं सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की. 

इस बार रुतुराज को चेन्नई ने 6 करोड़ में रिटेन किया था जो एमएस धोनी का ही निर्णय था क्योंकि वे भविष्य की टीम बनाने पर जोर दे रहे हैं. ऐसे में रुतुराज से CSK को बड़ी उम्मीदें थी. यही वजह रही कि CSK ने इस बार उन्हें 30 गुनी कीमत दी. 2021 आईपीएल में उन्हें केवल 20 लाख में ही खरीदा गया था. CSK ने रुतुराज के आगे सबसे बड़े खिलाड़ी सुरेश रैना को भी दरकिनार कर दिया था और उन्हें रिटेनव करना तो दूर ऑक्शन में भी नहीं खरीदा. 

SRH के खिलाफ भी फ्लॉप रहे गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का 17वां मुकाबला मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

पावरप्ले में दोनों सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ प्लवेलियन लौट गए. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पावरप्ले में दोनों सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ प्लवेलियन लौट गए हैं. सीएसके ने 36 रन पर अपने पहले दो विकेट खो दिए थे. 

गायकवाड़ ने महज 16 रन बनाए और उन्हें टी नटराजन ने क्लीन बोल्ड किया. लगातार चौथे मैच में रुतुराज फ्लॉप रहे. 

भारत में नाकाम साबित हुए रुतुराज

आपको बता दें कि रुतुराज गाकवाड़ भारत की सरजमीं पर कभी बड़ी पारी नहीं खेल सके. उन्होंने केवल UAE की धरती पर ही रन बनाए हैं. UAE में रुतुराज ने 15 पारियां खेली औह 58.45 की औसत से 643 रन ठोके जिसमें 5 फिफ्टी शामिल हैं. वहीं भारत में वे नाकाम साबित हुए हैं. भारत में उन्होंने 12 पारियों में बल्लेबाजी की जिसमें से उन्होंने केवल 214 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत महज 19 का रहा. बारत में उनके नाम केवल 2 फिफ्टी ही दर्ज हैं. 

आईपीएल के 15वें सीजन में रुतुराज ने 4 मैच में क्रमश: 0, 1, 1 और 16 रन ही बनाए हैं. 

शुरुआती 3 मैच हार चुकी है CSK

आईपीएल 2022 में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स तीन मैच खेल चुकी है. आईपीएल के 15 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ, जब सीएसके अपने पहले दोनों मैच हार गई हो. इस बीच सीएसके ने जो अपने तीन मैच खेले हैं, उसमें टीम की  सबसे कमजोर कड़ी भी सामने आ गई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ रहा है. अगर ये कमजोरी ठीक नहीं की गई तो ये बात पक्की है कि टीम आगे और भी संकट में पड़ सकती है. 

ये भी पढ़ें- बुमराह का साथ न देने पर भड़का ये पूर्व क्रिकेटर, कहा- 'अकेले मैच नहीं जिता पाएंगे जसप्रीत'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़