T20 World Cup में धोनी को दी गई एक और जिम्मेदारी, चारों नेट गेंदबाज भारत लौटे

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को टी20 विश्व कप के मैच से पहले वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2021, 04:19 PM IST
  • जानिए किस नए रोल में दिखे एमएस धोनी
  • हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर संशय कायम
T20 World Cup में धोनी को दी गई एक और जिम्मेदारी, चारों नेट गेंदबाज भारत लौटे

नई दिल्ली: T20 World Cup: भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा. टीम इंडिया के सभी नेट गेंदबाज भारत वापस लौट गये हैं.

मेंटर धोनी बने थ्रोडाउन विशेषज्ञ
भारतीय क्रिकेट टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को टी20 विश्व कप के मैच से पहले वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया, जिसमें ‘मेंटर’ महेंद्र सिंह धोनी ने थ्रोडाउन विशेषज्ञ की भूमिका निभाई, जबकि हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी नहीं की.

 

अंतिम एकादश में चयन के लिये पंड्या की गेंदबाजी दुविधा का विषय बनी हुई है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैचों में वह बल्लेबाजी में भी कोई कमाल नहीं कर सके थे. धोनी शुक्रवार को थ्रोडाउन विशेषज्ञों राघवेंद्र, नुवान और दयानंद की मदद करते दिखे.

चारों नेट गेंदबाज मुश्ताक ट्रॉफी के लिये स्वदेश लौटे
इस बीच भारत ने चार नेट गेंदबाजों को वापस भेज दिया है. स्पिनर कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद, के गौतम और वेंकटेश अय्यर वापस लौट चुके हैं.

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट शुरू होने के बाद इतने नेट सत्र नहीं होंगे. राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को लगा कि इन गेंदबाजों को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने से मैच अभ्यास मिलेगा. जिन चार तेज गेंदबाजों को रुकने के लिये कहा गया है, उनमें आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला शामिल हैं.

2016 में भी हुई थी पाकिस्तान से भिड़ंत
टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

यह भी पढ़िएः IND vs PAK: इस बार भारत को जरूर हराएगा पाक, पाकिस्तानी चैंपियन कप्तान ने बताई बड़ी वजह

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की पूरी टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़