MI vs DC: प्लेऑफ की आस जिंदा रखने उतरेगी मुंबई, जानिये दिल्ली के खिलाफ कैसे हैं आंकड़े

MI vs DC: पिछले मैच में मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की नजरें मुंबई के खिलाफ जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2021, 07:19 AM IST
  • आखिरी चरण में है आईपीएल का 14वीं सीजन
  • आज दिल्ली से भिड़ेंगे मुंबई इंडियंस के लड़ाके
MI vs DC: प्लेऑफ की आस जिंदा रखने उतरेगी मुंबई, जानिये दिल्ली के खिलाफ कैसे हैं आंकड़े

नई दिल्ली: आईपीएल का 14वां सीजन अब अपने आखिरी दौर में है. मुंबई, पंजाब, राजस्थान और कोलकाता के बीच प्लेऑफ की जबरदस्त लड़ाई देखी जा रही है. आज के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना होगा.  

पिछले मैच में मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की नजरें मुंबई के खिलाफ जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी जबकि खराब फॉर्म से जूझ रही गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस एक जीत के बाद लय बनाए रखने की फिराक में होगी.

पिछले मुकाबले में दिल्ली ने मारी थी बाजी

दिल्ली प्लेऑफ की टिकट पक्का करने के बेहद करीब है. अगर यह टीम एक और मैच जीतती है, तो चेन्नई के बाद प्लेऑफ में क्वालीफाई होने वाली वो दूसरी टीम होगी. दिल्ली ने इस सीजन 11 में से 8 मैच अपने नाम किए हैं, जबकि मुंबई इंडियंस 11 में से 6 मुकाबले हार चुकी है. दोनों टीमों के बीच इस सत्र में 20 अप्रैल को भिड़ंत हुई थी, जिसमें दिल्ली ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. ऐसे में मुंबई के पास हिसाब बराबर करने का मौका है.

यह भी पढ़िएः KKR vs PBKS: पंजाब ने कोलकाता को 5 विकेट से रौंदा, रोचक मोड़ पर प्लेऑफ की जंग

ओवरऑल मुकाबलों में आगे है मुंबई

दोनों टीमों के बीच आमने-सामने के रिकॉर्ड देखे जाएं तो यहां मुंबई का पलड़ा भारी है. दोनों टीमें अभी तक 29 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं. इसमें मुंबई ने 16 तो दिल्ली ने 13 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. पिछले सात मुकाबलों में भी मुंबई की टीम ने पांच बार बाजी मारी है.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, स्टीव स्मिथ/पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल/ अमित मिश्रा, रविचंद्रन अश्विन, कागिसो रबाडा, आवेश खान और एनरिक नॉर्जे

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव/जयंत यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, नाथन कुल्टरनाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़