मुरलीधरन ने राशिद खान पर किया ऐसा खुलासा जिस सुनकर हैरान रह जाएंगे विलियमसन

हैदराबाद की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में फिलहाल सात मैचों में एक जीत और छह हार के साथ दो अंक लेकर सबसे नीचे आठवें स्थान पर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2021, 06:29 PM IST
  • राशिद बल्लेबाजों को खेलने का वक्त नहीं देते- मुरलीधरन
  • राशिद की गुगली का सबसे अलग तरीका

ट्रेंडिंग तस्वीरें

मुरलीधरन ने राशिद खान पर किया ऐसा खुलासा जिस सुनकर हैरान रह जाएंगे विलियमसन

नई दिल्ली: दिल्ली के खिलाफ फेज 2 के मुकाबले से पहले हैदराबाद के कोच मुरलीधरन ने करिश्माई स्पिनर राशिद खान को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अहम बात ये है कि उन्होंने राशिद के गेंदबाजी करने के तरीके पर विस्तार से बात सबसे सामने रख दी.

राशिद खान हैदराबाद के तुरुप के इक्के माने जाते हैं और उनके प्लान को सार्वजनिक करने से टीम मैनेजमेंट हैरान होगा. 

राशिद बल्लेबाजों को खेलने का वक्त नहीं देते- मुरलीधरन

श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का मानना है कि राशिद खान बल्लेबाजों को खेलने के लिए ज्यादा समय नहीं देते हैं जो उन्हें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सफल गेंदबाज बनाता है.

मुरलीधरन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार हैं. राशिद आईपीएल में हैदराबाद फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते हैं और मुरलीधरन ने उनके साथ काफी काम किया है.

राशिद की गुगली का सबसे अलग तरीका 

एक कार्यक्रम में अपनी टीम के सबसे खतरनाक गेंदबाज राशिद के बारे में पूछे जाने पर मुरलीधरन ने कहा कि राशिद तेज गति से गेंदबाजी करते हैं. बहुत कम बार आपको उनके खिलाफ आसानी से खेलने का मौका मिलता है. अगर वह छोटी गेंद भी डाले तो आप उस पर प्रहार नहीं कर सकते. अगर आप उनकी गुगली को हाथों से पढ़ने में चूके तो आप फंस जाओगे और यह उनकी खासियत है. 

यह पूछे जाने पर कि क्या मुरलीधरन नेट्स में पीछे खड़े रहकर राशिद की गेंदों को पढ़ पाते हैं, उन्होंने कहा कि मैं अपनी पूरी जि़ंदगी में नंबर 10 और 11 का बल्लेबाज रहा हूं. मैं दूसरे गेंदबाजों को नहीं पढ़ पाता था तो मैं राशिद जैसे बढ़िया गेंदबाज को कैसे पढ़ पाऊंगा. 

ये भी पढ़ें- कोहली के फैसले से दबाव में आई RCB, वेस्टइंडीज के दिग्गज कप्तान की बड़ी टिप्पणी

8वें पायदान पर हैदराबाद

मुरलीधरन ने कहा कि उन्हें हाथ से पढ़ पाना बहुत कठिन है. कभी-कभी अच्छे भारतीय बल्लेबाज उनकी गेंदों को पढ़ लेते हैं लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता. विदेशी बल्लेबाज उनके सामने चकमा खा जाते हैं. अगर आप उनकी गेंद को पिच से पढ़ने की कोशिश करोगे तो बहुत देर हो जाएगी. 

हैदराबाद की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में फिलहाल सात मैचों में एक जीत और छह हार के साथ दो अंक लेकर सबसे नीचे आठवें स्थान पर है. हैदराबाद का आईपीएल के इस सीजन के दूसरे चरण में सामना बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़