द्रविड़ ने कई साल पहले ही देख लिया था भरत का टैलेंट, पूर्व दिग्गज ने किए कई खुलासे

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को विकेटकीपर केएस भरत के खेल के बारे में कोच राहुल द्रविड़ ने काफी समय पहले बताया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2021, 03:55 PM IST
  • भरत की प्रतिभा के बारे में पहले ही द्रविड़ ने बताया था- लक्ष्मण
  • घरेलू क्रिकेट में भरत का शानदार प्रदर्शन
द्रविड़ ने कई साल पहले ही देख लिया था भरत का टैलेंट, पूर्व दिग्गज ने किए कई खुलासे

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में रिद्धिमान साहा के चोटिल होने पर केएस भरत विकेटकीपिंग करने आए.

उन्होंने विकेट के पीछे ऐसा कमाल दिखाया कि हर कोई उनकी तारीफ करने को विवश हो गया. केएस भरत ने अब तक एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. 

भरत की प्रतिभा के बारे में पहले ही द्रविड़ ने बताया था- लक्ष्मण 

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को विकेटकीपर केएस भरत के खेल के बारे में कोच राहुल द्रविड़ ने काफी समय पहले बताया था. उन्होंने कहा था, रिद्धिमान साहा के बाद केएस भरत ही एक ऐसे खिलाड़ी है जो टेस्ट में भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपर की कमान संभाल सकते हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में भारत के दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत को ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी, क्योंकि विकेटकीपर साहा गर्दन में परेशानी होने के कारण मैदान में नहीं उतर सके.

भरत ने लपके दो कैच 

शनिवार को भरत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो कैच लपके और एक स्टंपिंग की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 296 रनों पर रोक दिया और 49 रन की बढ़त बना ली.

लक्ष्मण ने कहा कि मुझे अब भी याद है कि राहुल द्रविड़ केएस भरत के विकेटकीपिंग के बारे में बताते थे. उन्होंने मुझे बताया कि भारतीय टीम में रिद्धिमान साहा के बाद भरत के पास अच्छी कीपिंग करने का टैलेंट हैं.

घरेलू क्रिकेट में भरत का शानदार प्रदर्शन

लक्ष्मण ने कहा कि भरत ने चयनकर्ताओं और कोच द्रविड़ द्वारा किए गए विश्वास को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भरत ने चयनकर्ताओं और कोच द्वारा लिए गए फैसले को सही ठहराया है. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने 78 मैचों में 4,283 रन बनाए हैं, जिसमें नौ शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: पहले ही सत्र में लड़खड़ाई भारत की पारी, 19 रनों के भीतर गंवाए 4 विकेट

यदि आपके पास टीम में एक विश्वसनीय विकेटकीपर नहीं है, तो आप बहुत सारे मौके गंवाने वाले हैं. हमने शनिवार को मैच में भरत का शानदार प्रदर्शन देखा, वह खेल में घबराया नहीं. किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो हाल में इस टीम में नया आया है और उसे केवल साहा के चोटिल होने के कारण खेलने को मिला है. भरत के लिए यह शानदार प्रदर्शन, उसे अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद करेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़