WTC फाइनल से पहले फिट हुए विलियमसन, 15 सदस्यीय दल में हुए शामिल

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2021, 08:24 PM IST
  • केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग की हुई वापसी.
    अपनी पूरी ताकत के साथ फाइनल में उतरेगी न्यूजीलैंड.
WTC फाइनल से पहले फिट हुए विलियमसन, 15 सदस्यीय दल में हुए शामिल

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ 18 जून से लॉड्स के मैदान पर खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड ने अपने 15 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया है. 

चोट से जूझ रहे कप्तान केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग की टीम में वापसी हुई है. दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में चोट के कारण भाग नहीं ले सके थे. 

नंबर एक टेस्ट टीम के रूप में उतरेगी मैदान में 
कीवी टीम शानदार फॉर्म में है और इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 के अंतर से मात देकर टेस्ट रैंकिंग में भी पहले पायदान पर काबिज हो चुकी है. 22 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हुई है. ऐसे में वो मैच प्रैक्टिस के साथ फाइनल मुकाबले में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ उतरने जा रही है. 

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को दी है 15 में जगह
जिन 15 खिलाड़ियों को फाइनल के लिए चुना है उसमें उसके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं जिनके शानदार खेल के बल पर कीवी टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंची है. डेवोन कॉन्वे के डेब्यू मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ने के बाद न्यूजीलैंड की टीम और भी मजबूत नजर आ रही है. शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिसन, टिम साउदी जैसे गेंदबाज कीवी टीम को अकेले बढ़त दिलाने की ताकत रखते हैं.  
ये भी पढ़ें: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का 15 सदस्यीय दल: 
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़