PAK vs NZ: न्यूजीलैंड की टीम चार्टर्ड फ्लाइट में पाकिस्तान से रवाना

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से तुरंत पहले अचानक श्रृंखला रद्द करने का फैसला किया जिसके लिये उन्होंने गंभीर सुरक्षा खतरे का हवाला दिया .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2021, 09:47 PM IST
  • 33 सदस्यीय टीम हुई रवाना
  • आतंकी हमले की थी आशंका
PAK vs NZ: न्यूजीलैंड की टीम चार्टर्ड फ्लाइट में पाकिस्तान से रवाना

इस्लामाबाद:  न्यूजीलैंड की 33 सदस्यीय टीम शनिवार की शाम इस्लामाबाद से चार्टर्ड फ्लाइट में दुबई के लिये रवाना हुई . एक दिन पहले न्यूजीलैंड टीम ने सुरक्षा के खतरे का हवाला देते हुए क्रिकेट दौरा रद्द कर दिया था . न्यूजीलैंड खिलाड़ियों और अधिकारियों को हवाईअड्डे पर रैपिड कोविड-19 परीक्षण से गुजरना पड़ा और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल के बीच जाने की अनुमति दी गयी .

आतंकी हमले की आशंका के चलते सीरीज रद्द
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से तुरंत पहले अचानक श्रृंखला रद्द करने का फैसला किया जिसके लिये उन्होंने गंभीर सुरक्षा खतरे का हवाला दिया .न तो न्यूजीलैंड बोर्ड और न ही उनकी सरकार ने पाकिस्तान सरकार, सुरक्षा अधिकारियों और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस खतरे की जानकारी साझा की .

पाकिस्तान ने साधा निशाना
इस घटनाक्रम से नाराज पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशीद अहमद ने शनिवार को कहा कि न्यूजीलैंड टीम को कोई खतरा नहीं था और उन्होंने सिर्फ स्वदेश रवाना होने के लिये बहाना बनाया क्योंकि वे श्रृंखला नहीं खेलना चाहते थे .

 18 साल बाद पाक दौरे पर थी न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंची थी . वह 18 साल बाद श्रृंखला खेलने पाकिस्तान आयी थी . टीम को इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे . उन्होंने कड़ी सुरक्षा के बीच पिंडी स्टेडियम में कुछ अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था लेकिन मैच के दिन उन्होंने श्रृंखला रद्द करने का फैसला किया .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़