IPL: लगातार नाकाम होने के बाद, निकोलस पूरन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड

कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खाता खोल पाने में नाकाम रहे, इसी के साथ उनके नाम एक रोचक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 21, 2021, 06:12 PM IST
  • चार मैच की तीन पारी में निकोलस पूरन नहीं खोल पाए हैं खाता.
  • पिछले सीजन में बल्ले से जमकर मचाया था धमाल.
IPL: लगातार नाकाम होने के बाद, निकोलस पूरन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड

चेन्नई: आईपीएल 2021 में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में वेस्टइंडीज के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन बुरी तरह नाकाम हुए हैं. टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैच की तीन पारियों में वो अपना खाता भी नहीं खोल सके. 

बुधवार को निकोलस पूरन बगैर कोई गेंद खेले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. डक पर आउट होने के तरीके की वजह से उनका नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज हो गया है. सीजन के पहले मैच में पूरन पहली ही गेंद पर आउट हो गए.(गोल्डन डक), इसके बाद चेन्नई के खिलाफ वो दो गेंद खेलकर आउट हो गए इस बार भी उनका खाता नहीं खुला(सिल्वर डक). 

इसके बाद तीसरे मैच में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 9 रन की पारी खेली. लेकिन चौथे मैच में हैदराबाद के खिलाफ एक बार फिर उनका हाल बेहाल हो गया. वो एक भी गेंद खेले बगैर और बगैर कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए( डायमंड डक). 

इस शर्मनाक प्रदर्शन के साथ निकोलस पूरन आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो एक ही सीजन में गोल्डन डक, सिल्वर डक और डायमंड डक के साथ पवेलियन लौट गया. 

पूरन ने मौजूदा आईपीएल सीजन में 4 मैच की 4 पारी में 2.25 की औसत से 9 रन बना सके हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 9 रन रहा है साथ ही उनके खाते में तीन शून्य भी दर्ज हो गए हैं. 

पिछले सीजन में पूरन का बल्ला जमकर चला था. आईपीएल 2020 में पूरन ने 14 मैच में 4 बार नाबाद रहते हुए 35.30 की औसत और 169.71 के स्ट्राइक रेट से 353 रन बनाए थे. ऐसे में टीम को नए सीजन में भी उनसे एक बार फिर उस प्रदर्शन को दोहराने की आशा थी लेकिन वो अब तक वो झलक दिखा पाने में नाकाम रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़