T20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने गए चहल क्यों बोले कि वह अब पहले की तरह होंगे चतुर

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने गुरुवार को कहा कि लंबे समय बाद अच्छी गेंदबाजी करने से खुशी होती है. मैं इतना ही कह सकता हूं कि पुराना युजी लौट आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2021, 12:55 PM IST
  • आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं युजवेंद्र चहल
  • रविवार से यूएई में शुरू होगा आईपीएल का दूसरा चरण
T20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने गए चहल क्यों बोले कि वह अब पहले की तरह होंगे चतुर

दुबई: भारत की टी 20 विश्व कप (T20 World Cup) में जगह नहीं बना सके लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने गुरुवार को कहा कि इस साल आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण में वह पहले की तरह चतुर और विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के साथ अभ्यास सत्र में चहल ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की गेंदों का सामना भी किया.

'अपनी गेंदबाजी से हूं खुश'
टीम के साथ पहले अभ्यास सत्र के बारे में उन्होंने कहा कि अच्छा लग रहा है. मैं अपनी गेंदबाजी से खुश हूं. उन्होंने कहा, 'जब आपको पता है कि अंकतालिका में आपकी स्थिति अच्छी है तो मनोबल बढ़ा हुआ रहता है. लंबे समय बाद अच्छी गेंदबाजी करने से खुशी होती है. मैं इतना ही कह सकता हूं कि पुराना युजी लौट आया है.'

पहले सत्र में नाकाम रहे थे चहल
कोरोना महामारी के कारण मई में बीच में रोका गया आईपीएल रविवार से यूएई में फिर शुरू होगा. चहल उन खिलाड़ियों में से होंगे, जो भारतीय टीम में जगह वापस पाने की कोशिश करेंगे. भारत में आईपीएल के पहले सत्र में वह नाकाम रहे थे और सात मैचों में चार विकेट लिए थे.

यह भी पढ़िएः T20 WC: ग्लेन मैक्सवेल ने विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

मुख्य कोच माइक हेसन ने सत्र की रणनीति के बारे में कहा, 'अभ्यास की बात करें तो सभी को अपनी भूमिका पता है. हमने बैठकों में इस पर बात की है इसलिए नेट पर सभी को पता है कि किससे क्या उम्मीद है.' आरसीबी फिलहाल सात में से पांच मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है.

खराब फॉर्म को लेकर की थी बातचीत
बता दें कि इससे पहले टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर युजवेंद्र चहल ने पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा से बातचीत की. उन्होंने कहा, 'जब आप करियर में नीचे होते हैं तो यह आपके सबसे करीबी होते हैं, जो आपको उठाते हैं. मेरे दिमाग में खराब फॉर्म चल रहा था, खासकर आईपीएल के बाद. मैं अपनी पत्नी के साथ बैठा, जिन्होंने मेरी मदद की. उन्होंने मुझसे कहा कि आप हर दिन विकेट नहीं लेंगे, यह सिर्फ एक बुरा दौर है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़