PAK vs NZ: इमरान का दावा- दुनिया की सबसे अच्छी सुरक्षा एजेंसी हमारे पास, फिर भी नहीं माना न्यूजीलैंड

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न से व्यक्तिगत रूप से बात की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2021, 05:28 PM IST
  • इमरान खान ने की न्यूजीलैंड की पीएम से बात
  • 18 साल बाद पाक गई न्यूजीलैंड टीम
PAK vs NZ: इमरान का दावा- दुनिया की सबसे अच्छी सुरक्षा एजेंसी हमारे पास, फिर भी नहीं माना न्यूजीलैंड

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड टीम को आज से पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलना था उसके बाद उन्हें लाहौर में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी.

इमरान खान ने की न्यूजीलैंड की पीएम से बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्हें सूचित किया कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी खुफिया प्रणालियों में से एक है और न्यूजीलैंड के लिए यहां कोई सुरक्षा खतरा नहीं है. 

न्यूजीलैंड टीम के साथ आए सुरक्षा अधिकारी पाकिस्तान सरकार द्वारा यहां उपलब्ध कराई गई सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट हैं. पीसीबी निर्धारित मैचों को जारी रखने के लिए तैयार है. हालांकि, पाकिस्तान और दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमी इस अंतिम समय में इस तरह हटने से निराश होंगे.

18 साल बाद पाक गई न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड की टीम आखिरी बार पाकिस्तान के दौरे पर साल 2003 में गई थी और अब 18 साल के बाद टीम को पाकिस्तान में खेलना था, लेकिन इस दौरे को रद्द करना पड़ा है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा कि दोनों पक्षों के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य होटल से बाहर नहीं आए और उन्हें अपने कमरे में रहने के लिए कहा गया. दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं करने दिया गया. दौरा रद्द होने में कोई स्पष्टता नहीं होने के चलते यह अफवाह फैल गई कि दोनों पक्षों में से किसी एक पक्ष में कोविड-19 संक्रमण का मामला है. 

दौरा आगे जारी रख पाना मुश्किल- न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि न्यूजीलैंड सरकार की ओर से पाकिस्तान में खतरे को देखते हुए और बोर्ड सुरक्षा सलाहकार की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया है कि न्यूजीलैंड की टीम दौरा आगे जारी नहीं रखेगी. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी, उसे देखते हुए दौरे को जारी रखना संभव नहीं था. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि इस समय हमारे लिए यही एकमात्र जिम्मेदारी भरा विकल्प है. 

ये भी पढ़ें- T20 Worldcup टीम में जगह न मिलने पर मोहम्मद सिराज ने चयनकर्ताओं पर की ये टिप्पणी

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी बयान जारी कर कहा कि आज कुछ ही समय पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें सूचित किया कि उन्हें कुछ सुरक्षा अलर्ट के लिए सतर्क कर दिया गया था और उन्होंने सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है. सभी आने वाली टीमों के लिए पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को उसी का आश्वासन दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़