T20 World Cup में भिड़ंत से पहले पाकिस्तान ने BCCI के सामने लगाई ये गुहार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत के सामने अहम पेशकश की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2021, 07:51 PM IST
  • क्रिकेट से दूर रहे राजनीति- पीसीबी
  • बुरे दौर से गुजर रहा है पाकिस्तान
T20 World Cup में भिड़ंत से पहले पाकिस्तान ने BCCI के सामने लगाई ये गुहार

नई दिल्ली: टी20 विश्वकप में भारतीय टीम की भिड़ंत 24 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम से होगी. दनों देशों के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं. 

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत के सामने अहम पेशकश की है. 

दोनों देशों के बीच खेल संबंध सुधारने पर जोर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर जोर दिया है.

रमीज राजा ने कहा कि अब समय आ गया है कि दोनों देशों में सबसे पसंदीदा खेल के संबंधो को सुधार करें और दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच प्रतियोगिता का प्रदर्शन करने वाला पहला खेल आयोजित होना चाहिए.

क्रिकेट से दूर रहे राजनीति- पीसीबी

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने कहा कि पीसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को खेल से राजनीति को दूर रखते हुए एक क्रिकेट बंधन बनाना चाहिए.

रमीज ने कहा कि मैंने एसीसी (एशिया क्रिकेट काउंसिल) की बैठकों के मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की. हमें एक क्रिकेट बंधन बनाने की जरूरत है, जबकि मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना संभव हो सके खेल से दूर रहना चाहिए और यह हमेशा से हमारा रुख रहा है.

उन्होंने कहा, पाकिस्तान-भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन दोनों बोर्ड के बीच कुछ आराम का स्तर होना चाहिए और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं.

बुरे दौर से गुजर रहा है पाकिस्तान 

राजा ने कहा कि एसीसी का गठन एक एकीकृत दृष्टिकोण और सामूहिक रुख बनाने के आधार पर किया गया था ताकि सभी की किसी विषय पर बातकर सुलझाया जा सके.

ये भी पढ़ें-  इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिया गया आराम, जानिये कौन बना कप्तान

दोनों पक्ष आगामी टी20 विश्व कप में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं, जो टूर्नामेंट की सबसे बड़ी क्रिकेट मैच में से एक होने की उम्मीद है.

पाकिस्तान देश की सुरक्षा स्थिति के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने मैदान पर वापस लाने के लिए संघर्ष कर रहा है. हाल ही में, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने समान सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान के अपने दौरे रद्द कर दिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़