ZIM vs PAK: जिंबाब्वे का सीरीज में सूपड़ा साफ करने से एक विकेट दूर पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम(Pakistan Cricket Team) जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में जीत के कगार पर पहुंच गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2021, 10:45 PM IST
  • पाकिस्तान के पहली पारी में 510 रन के खिलाफ जिंबाब्वे 132 रन पर ढेर हो गई.
    दूसरी पारी में भी मेजबान टीम ने 220 रन पर नौ विकेट गंवा दिए हैं.
ZIM vs PAK: जिंबाब्वे का सीरीज में सूपड़ा साफ करने से एक विकेट दूर पाकिस्तान

हरारे: नोमान अली (5/86) और शाहीन अफरीदी (4/45) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने हरारे स्पोटर्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन जिम्बाब्वे के दूसरी पारी में 220 रन पर नौ विकेट गिरा दिए हैं और वह जीत से महज एक कदम दूर है.

फॉलोऑन का सामना कर रही जिम्बाब्वे की टीम अभी भी पाकिस्तान के पहली पारी के स्कोर से 158 रन पीछे है और उसके पास एक विकेट शेष रह गया है. दिन का खेल खत्म होने तक लुके जोंग्वे 51 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 31 रन और ब्लेसिंग मुजाराबानी 12 गेंदों पर खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं.

दूसरे दिन पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन पर घोषित की थी और उसने रविवार को जिम्बाब्वे की पहली पारी 132 पर ढेर कर 378 रन की बढ़त ली और उसे फॉलोऑन खेलने को कहा, पहली पारी में सस्ते में ढेर होने के बाद दूसरी पारी में भी जिम्बाब्वे के बल्लेबाज नाकाम रहे और टीम पारी की हार के कगार पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने कहा, जुलाई में इस देश के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगी भारतीय क्रिकेट टीम

जिम्बाब्वे की तरफ से दूसरी पारी में रेगिस चकाब्वा ने 137 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 80, कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 49, केविन कासुजा ने 22 और मिल्टन शुम्बा ने 16 रन बनाए. इससे पहले, तीसरे दिन जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी चार विकेट 52 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा.

जिम्बाब्वे की ओर से पहली पारी में चकाब्वा ने 33 और डोनाल्ड त्रिरिपानो ने 23 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से पहली पारी में हसन अली ने पांच विकेट और साजिद खान ने दो विकेट लिए जबकि अफरीदी और तबिश खान को एक-एक विकेट मिला. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़