IND vs PAK: भारत- पाकिस्तान की भिड़ंत, पाक पीएम इमरान ने बाबर के लिए मांगी ये दुआ

टी-20 वर्ल्ड कप का भारत- पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा मुकाबला आज शाम दुबई में खेला जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2021, 03:58 PM IST
  • पाक प्रधानमंत्री ने की दुआ
  • दुबई में खेला जाएगा मैच
IND vs PAK: भारत- पाकिस्तान की भिड़ंत, पाक पीएम इमरान ने बाबर के लिए मांगी ये दुआ

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच आज टी20 विश्वकप में रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों देशों के फैंस में गहमागहमी तेज हो गई है और दुआओं को दौर जारी है. दोनों टीमें जीत के साथ वर्ल्डकप का आगाज करना चाहती हैं. 

पाक प्रधानमंत्री ने की दुआ 

टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) का भारत पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा मुकाबला आज शाम दुबई में खेला जाएगा. दोनों देशों के फैंस और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अपनी-अपनी टीमों पर दांव लगा रहे हैं.

इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने भी पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि इंशाअल्लाह इस बार पाकिस्तान की जीत होगी.

दुबई में खेला जाएगा मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के खिलाड़ी अभी अभी इसी विकेट पर आईपीएल खेकर आए हैं. IPL 2021 के दौरान दुबई क्रिकेट स्टेडियम में 13 मैच खेले गए थे. 

इन मैचों में से केवल 4 मुकाबले ऐसे रहे, जिनमें दोनों ही टीमों ने 140 से नीचे का स्कोर बनाया था, जबकि बाकी 9 मैच में टीमों के स्कोर 145 रन से ऊपर के रहे थे. 

गौरतलब है कि दुबई स्टेडियम में टॉस जीतने से भी ज्यादा अहम है कि आप उसके बाद क्या फैसला करते हैं.

यदि IPL 2021 के मैचों का रिकॉर्ड देखा जाए तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने से ज्यादा अहम गेंदबाजी करने का फैसला रहा है. पहले गेंदबाजी करने से दूसरी पारी में गिरने वाली ओस से बचा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ बरसता है कोहली का बल्ला, जानिए Virat vs Babar की जंग में किंग कौन

भारत की पूरी टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़