पाक पीएम इमरान खान ने बताया, क्यों विश्व क्रिकेट पर राज करता है हिंदुस्तान

1992 में अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इमरान खान ने रमीज राजा के बयान का समर्थन किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2021, 08:37 PM IST
  • पैसा सबसे बड़ा खिलाड़ी- इमरान खान
  • न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ठुकरा चुके हैं प्रस्ताव
पाक पीएम इमरान खान ने बताया, क्यों विश्व क्रिकेट पर राज करता है हिंदुस्तान

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वीकार किया है कि भारत पूरी दुनिया के क्रिकेट को कंट्रोल करता है.

1992 में अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इमरान खान ने रमीज राजा के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत चाहे तो पाकिस्तान कंगाल हो सकता है. 

पैसा सबसे बड़ा खिलाड़ी- इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि बीसीसीआई (BCCI) दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है. वह वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है. इंग्लैंड ने पिछले दिनों हमारा दौरा रद्द कर दिया था, लेकिन भारत के खिलाफ ऐसा करने की हिम्मत किसी में नहीं है. 

भारत के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं

इमरान खान ने कहा कि पैसा इस समय सबसे अहम है. भारत सबसे अमीर बोर्ड है. ऐसे में कोई भी देश उसके खिलाफ वह कदम उठाने की हिम्मत नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का ही नहीं विभिन्न देश के बोर्ड को भी भारत से पैसा मिलता है. इस कारण वह क्रिकेट को पूरी तरह से कंट्रोल कर रहा है. 

पिछले दिनों पीसीबी (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी कहा था कि बीसीसीआई अगर आईसीसी (ICC) की फंडिंग रोक दे तो पाकिस्तान बर्बाद हो जाएगा.

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ठुकरा चुके हैं प्रस्ताव

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पहुंची थी. हालांकि, ब्लैक कैप्स ने सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए 17 सितंबर को पहला एकदिवसीय मैच खेले जाने से कुछ मिनट पहले अपने दौरे को रद्द करने का फैसला लिया था.

हाल ही में पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा था कि पाकिस्तान का क्रिकेट बोर्ड पचास प्रतिशत आईसीसी की फंडिंग से चलता है. वहीं, आईसीसी को 90 प्रतिशत फंडिंग भारत से आती है.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली पर दिखा एलिमिनेटर मैच का दबाव, इस बयान से बढ़ सकती हैं RCB की मुश्किलें

मुझे डर है कि अगर भारत आईसीसी को फंडिंग करना बंद कर देता है तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी तरह से खत्म हो सकता है क्योंकि पीसीबी तो आईसीसी को जीरो प्रतिशत फंडिंग देता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़