PAK vs NZ: न्यूजीलैंड पर भी श्रीलंकाई टीम की तरह आतंकी हमले की साजिश, पूरी सीरीज रद्द

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने जा रही सीरीज टॉस से ठीक पहले रद्द कर दी गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2021, 04:01 PM IST
  • न्यूजीलैंड टीम पर आतंकी हमले की साजिश
  • रद्द की गई पूरी सीरीज
PAK vs NZ: न्यूजीलैंड पर भी श्रीलंकाई टीम की तरह आतंकी हमले की साजिश, पूरी सीरीज रद्द

नई दिल्ली: पाकिस्तान में आतंकी हमले की साजिश का एक बार फिर खुलासा हुआ. आतंकियों ने न्यूजीलैंड की टीम पर हमले की साजिश की. टॉस से ठीक पहले पूरा दौरा रद्द कर दिया गया.

आतंकियों ने 2008 में जिस तरह श्रीलंकाई टीम को निशाना बनाया था वैसे ही कीवी खिलाड़ियों को भी जान से मारने की साजिश रची थी. 

आतंकी हमले की साजिश के बीच सीरीज जारी रख पाना मुश्किल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि कहा कि न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा नहीं था. समस्या तब शुरू हुई जब सीमित ओवरों की श्रृंखला का पहला वनडे रावलपिंडी स्टेडियम में शुक्रवार को समय पर शुरू नहीं हुआ और दोनों टीमें होटल के अपने कमरों में ही रही.

इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बयान जारी करके कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरा जारी रखना संभव नहीं है.

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिये करारा झटका होगा जो कि शानदार मेजबान रहा है लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि इसके लिये यही जिम्मेदारी भरा विकल्प है.  न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ी संघ के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने भी वाइट के विचारों पर सहमति जतायी.

इमरान खान ने की न्यूजीलैंड के पीएम से बात

पीसीबी ने बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सरकार सभी मेहमान टीमों के लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करती है. हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी इसका आश्वासन दिया था.

उसने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने व्यक्तिगत स्तर पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से बात की और उन्हें बताया कि हमारे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खुफिया प्रणाली है और मेहमान टीम के लिये किसी भी तरह का कोई सुरक्षा खतरा नहीं है. 

3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने पाक गई थी कीवी टीम  

इस श्रृंखला में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने थे. पीसीबी ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम के साथ आये सुरक्षा अधिकारी भी यहां की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट थे. बयान में कहा गया है कि पीसीबी मैचों के आयोजन जारी रखने के लिये तैयार है. पाकिस्तान और विश्व भर के क्रिकेट प्रेमी आखिरी क्षणों में श्रृंखला रद्द किये जाने से निराश होंगे.

सभी खिलाड़ियों को फिलहाल होटल रूम में ही रहने के आदेश दिये गये हैं. न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान खेलने गई थी. 

पहले भी पाकिस्तान में आतंकी हमले के शिकार खिलाड़ी होते रहते हैं. श्रीलंकाई टीम पर सबसे भयानक हमला 2008 में किया गया था. उसके बाद से बाकी टीमें पाक दौरा करने से बचती थीं. पाकिस्तान को इसी वजह से आईसीसी ने 13 साल से किसी भी अंतरराष्ट्रीय इवेंट की मेजबानी नहीं सौंपी है.  

ये भी पढ़ें- IPL 2021: अमित मिश्रा के पास इतिहास रचने का बेहतरीन मौका, तोड़ सकते हैं लसिथ मलिंगा का ये रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़