वर्ल्डकप से पहले लय में लौटा चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को धूल चटाने वाला पाकिस्तानी गेंदबाज

हसन अली ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैच की सीरीज में जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने 2 मैच में 14 विकेट झटके हैं. इससे पहले पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई सीरीज में भी हसन अली ने उम्दा गेंदबाजी की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2021, 06:36 AM IST
  • हसन अली ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त गेंदबाजी की
  • हसन अली ने अब तक कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं और 57 विकेट लिए हैं
वर्ल्डकप से पहले लय में लौटा चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को धूल चटाने वाला पाकिस्तानी गेंदबाज

नई दिल्ली: कोई भी हिंदुस्तानी 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी की हार नहीं भुला सकता. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की करारी हार हुई थी. इस मैच में भारत के बल्लेबाजी क्रम को जिस गेंदबाज ने ध्वस्त कर दिया था उसका नाम है-हसन अली.

इस साल टी 20 विश्वकप खेला जा रहा है और उसमें भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होगा. हसन अली का फॉर्म में लौटना भारत के लिए चिंताजनक हो सकता है. हाल ही में सम्पन्न हुई पाकिस्तान- जिम्बाब्वे सीरीज में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड हासिल किया.

लगातार बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं हसन अली

हसन अली ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैच की सीरीज में जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने 2 मैच में 14 विकेट झटके हैं. इससे पहले पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई सीरीज में भी हसन अली ने उम्दा गेंदबाजी की थी. पाकिस्तान की टीम पर भले ही छोटी टीमों से ज्यादा मैच खेलने का आरोप लगता हो लेकिन उसके पास शानदार गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है.

यह भी पढ़िएः ICC ने पहली बार गैर भारतीय खिलाड़ी को दिया ये सम्मान, पाकिस्तान के बाबर आजम ने जीता

अब तक के करियर में शानदार प्रदर्शन

हसन अली ने अब तक कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं और 57 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 54 वनडे में 83 विकेट भी झटके हैं. हसन अली ने 36 टी 20 में 48 बल्लेबाजो को आउट किया है. हसन अली ने 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में 5 विकेट्स लिए थे. अली का वो शानदार स्पेल हमेशा याद किया जाता है क्योंकि उसकी बदौलत पाकिस्तान को मैच हरा पाने में कामयाब रहा था.

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 2-0 से हराया

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने जिंबाब्वे को पारी और 147 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी है. इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम ने 2 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। मैच में शानदार दोहरा शतक (215) जड़ने वाले आबिद अली को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

हसन अली ने पहली पारी में पांच विकेट लिये थे. जिम्बाब्वे पहली पारी में केवल 132 रन बना पाया था और उसे फालोआन के लिये मजबूर होना पड़ा था. पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज आबिद अली के नाबाद 215 और अजहर अली के 126 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़