T20 Worldcup: भारत के खिलाफ भिड़ने से डरी पाकिस्तानी टीम, खुद पाक दिग्गज ने किया खुलासा

उमर गुल ने कहा कि खिलाड़ियों को दबाव को अपने उपर नहीं हावी होने देना चाहिए क्योंकि यह एक हाई-वोल्टेज मैच है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2021, 06:18 PM IST
  • उमर गुल के बयान ने खोली पाकिस्तान की पोल
  • भारत के खिलाफ खेलने का पाकिस्तान पर दबाव
T20 Worldcup: भारत के खिलाफ भिड़ने से डरी पाकिस्तानी टीम, खुद पाक दिग्गज ने किया खुलासा

नई दिल्ली: पाकिस्तान 24 अक्टूबर को यूएई में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा. दुनियाभर के क्रिकेट फैन इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

उमर गुल के बयान ने खोली पाकिस्तान की पोल

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल ने कहा है कि आईसीसी टी 20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम की आलोचना नहीं की जानी चाहिए. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरे रद्द होने के बाद देश के क्रिकेट को लेकर नकारात्मकता के मद्देनजर को रखते हुए पाकिस्तान के क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि (टी20 विश्व कप) टीम की घोषणा के बाद से काफी आलोचना हुई है. मुझे लगता है कि हमें टीम की आलोचना करनी चाहिए लेकिन खिलाड़ियों के नाम का जिक्र नहीं करना चाहिए क्योंकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान के दौरे रद्द होने के बाद से हमारा क्रिकेट मुश्किल दौर से गुजर रहा है. यह खिलाड़ियों का मनोबल गिराने के बजाय उनका समर्थन करने का समय है.

भारत के खिलाफ खेलने का दबाव

400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले 37 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि क्रिकेटरों को भी आलोचना को दिल से नहीं लेना चाहिए और क्षमता से प्रदर्शन करते रहना चाहिए.

उनहोंने कहा कि खिलाड़ियों को भी दबाव में आने के बजाय इस आलोचना को सकारात्मक रूप से लेना चाहिए. मैंने भी ऐसा ही किया. जब मैंने अपने करियर के दौरान ऐसी स्थिति का सामना किया और मैदान पर अपने प्रदर्शन के माध्यम से अपने आलोचकों को जवाब देने की कोशिश की. चल रहे राष्ट्रीय टी 20 कप खिलाड़ियों के लिए अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने का भी अच्छा मौका है.

ये भी पढ़ें- CSK के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले यशस्वी को मैच के बाद धोनी ने दिया खास तोहफा

भारत के खिलाफ उच्च दबाव वाले मैच से पहले टीम पर अतिरिक्त दबाव पर गुल ने कहा, भारत मैच का अतिरिक्त दबाव है क्योंकि पूरा देश चाहता है कि आप उन्हें हराएं. मेरा सुझाव है कि खिलाड़ियों को अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए. 

खिलाड़ियों को दबाव को अपने उपर नहीं हावी होने देना चाहिए क्योंकि यह एक हाई-वोल्टेज मैच है. मैं यह भी सलाह दूंगा कि दो से तीन दिन पहले खासकर भारत के मैच के दौरान, खिलाड़ियों को सोशल और पारंपरिक मीडिया से बचना चाहिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़