न्यूजीलैंड सीरीज रद्द होने से शर्मिंदा हैं पाक खिलाड़ी फिर भी PCB अध्यक्ष ने दी नसीहत

रमीज राजा की यह टिप्पणी न्यूजीलैंड द्वारा सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान के अपने दौरे को अचानक समाप्त करने के बाद आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2021, 09:56 PM IST
  • पीसीबी अध्यक्ष ने दी नसीहत
  • बाकी देश भी पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं रद्द
न्यूजीलैंड सीरीज रद्द होने से शर्मिंदा हैं पाक खिलाड़ी फिर भी PCB अध्यक्ष ने दी नसीहत

नई दिल्ली: पाकिस्तान का दौरा मैच शुरू होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड ने रद्द कर दिया था. इससे पाकिस्तानी खिलाड़ी बहुत नाराज हैं. उन्हें दुनियाभर में हुई फजीहत की वजह से शर्मिंदगी महसूस हो रही है. 

पीसीबी अध्यक्ष ने दी नसीहत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने शनिवार को अपने खिलाड़ियों से कहा कि वे अपने गुस्से का इस्तेमाल शीर्ष क्रिकेट टीम बनने के लिये करें ताकि भविष्य में अंतरराष्ट्रीय टीमें दौरा करने से पीछे नहीं हट पायेंगी.

राजा की यह टिप्पणी न्यूजीलैंड द्वारा सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान के अपने दौरे को अचानक समाप्त करने के बाद आई है.

हर पाकिस्तानी को हुई निराशा 

पीसीबी द्वारा जारी वीडियो संदेश में राजा ने कहा कि वह न्यूजीलैंड के दौरे के रद्द होने से हर पाकिस्तानी की तरह निराश हैं.

पीसीबी के नये प्रमुख ने कहा कि अपनी निराशा और गुस्से को अपने प्रदर्शन में तब्दील करिये और आने वाले विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी निराशा को दूर करिये.

उन्होंने कहा कि एक बार जब आप विश्व स्तरीय टीम बन जायेंगे तो दूसरी टीमें आपके खिलाफ खेलने के लिए कतार में खड़ी होंगी. हर कोई आपके खिलाफ खेलना चाहेगा. इसलिए मैं चाहता हूं कि हम इससे सीखें, आगे बढ़ें और मजबूत बने रहें. निराश होने की जरूरत नहीं है.

बाकी देश भी पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं रद्द

राजा ने यह भी माना कि न्यूजीलैंड टीम के दौरा रद्द करने से पीसीबी के लिए और भी मुश्किलें आ सकती हैं. उन्होंने कहा कि इससे पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट पर दबाव बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद कोहली की बड़ी टिप्पणी, 'आना जाना लगा रहेगा'

उन्होंने कहा कि हम हालांकि जो भी कर सकते हैं करेंगे और आपको जल्द ही अच्छी खबरें और नतीजे सुनने को मिलेंगे. इस बीच हमें विश्व स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए अपनी ऊर्जा को अपने घरेलू ढांचे में लगाना होगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़