PAK vs NZ: मैच के लिये तैयार बैठे थे पाक खिलाड़ी, कप्तान बाबर ने इस तरह कीवी टीम को कोसा

बाबर आजम ने अपनी सरकार से सवाल पूछने के बजाय पाकिस्तान जिंदाबाद कहकर लोगों की सहानुभूति बटोरने की कोशिश की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2021, 11:12 PM IST
  • पाकिस्तान जिंदाबाद कहकर बाबर ने निकाली अपनी खीज
  • शाहिद अफरीदी ने बताया फर्जी खतरा
PAK vs NZ: मैच के लिये तैयार बैठे थे पाक खिलाड़ी, कप्तान बाबर ने इस तरह कीवी टीम को कोसा

नई दिल्ली: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पूरी सीरीज मैच शुरू होने के ठीक पहले खत्म कर दी गई. इस पूरी सीरीज रद्द होने से पूरे पाकिस्तान की फजीहत दुनियाभर में हो गई. पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपनी खीज न्यूजीलैंड टीम पर निकाली. 

पाकिस्तान जिंदाबाद कहकर बाबर ने निकाली अपनी खीज

बाबर आजम ने अपनी सरकार से सवाल पूछने के बजाय पाकिस्तान जिंदाबाद कहकर लोगों की सहानुभूति बटोरने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि सीरीज के इस तरह अचानक रद्द होने से बेहद निराश हूं, क्योंकि इससे करोड़ों पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के चेहरों पर मुस्कुराहट आ सकती थी.

मुझे अपनी सुरक्षा एजेंसियों की काबिलियत और विश्वसनीयता पर पूरा यकीन है. वो हमारा गौरव हैं और रहेंगे. पाकिस्तान जिंदाबाद.

शाहिद अफरीदी ने बताया फर्जी खतरा

रमीज राजा के नक्शेकदम पर चलते हुए पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने तो सुरक्षा चेतावनी को ही कोरी अफवाह बताते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट पर अपनी भड़ास निकाली. अफरीदी ने ट्वीट किया कि एक फर्जी खतरे पर आपने पूरा दौरा ही रद्द कर दिया, जबकि आपको पूरा भरोसा दिलाया गया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट, क्या आपको अपने इस फैसले से होने वाले असर की समझ है.

25 सितंबर तक होनी थी सीरीज

गौरतलब है कि क्रिकेट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की सुरक्षा एजेंसियों ने सारी जानकारी और सुरक्षा व्यवस्था देखने के बाद ही दौरे के लिए हामी भरी थी. सबकुछ ठीक था, लेकिन पहले वनडे वाले दिन अचानक से सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कीवी टीम ने अचानक ही खेलने से मना कर दिया.

ये भी पढ़ें- IPL Phase 2 Schedule: 19 सितंबर से सज रहा रोमांच का मंच, जानिये सभी टीमों का पूरा शेड्यूल

इस क्रिकेट सीरीज में दोनों देशों के बीच तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाने थे। वनडे सीरीज की शुरुआत 17 सितंबर से होनी थी जबकि टी20 सीरीज की शुरुआत 25 सितंबर से होनी थी.

शोएब अख्तर ने तो न्यूजीलैंड पर पाकिस्तानी क्रिकेट की हत्या करने का आरोप लगा दिया और रमीज ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को चेतावनी देते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के समक्ष उठाएगा. उन्होंने ट्विटर के जरिए अपनी भड़ास निकाली. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़