Pak Lynching: श्रीलंका में खेलने से डरे पाकिस्तानी खिलाड़ी, क्रिकेट बोर्ड से की ये मांग

इस बीच पाक खिलाड़ी लगातार अपील कर रहे हैं कि श्रीलंका में उन्हें जान का खतरा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2021, 06:59 PM IST
  • श्रीलंकाई बोर्ड ने बढ़ाई सुरक्षा
  • 23 दिसंबर तक चलेगी लीग
Pak Lynching: श्रीलंका में खेलने से डरे पाकिस्तानी खिलाड़ी, क्रिकेट बोर्ड से की ये मांग

नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट (SLC) इस समय देश में लंका प्रीमियर लीग का आयोजन कर रहा है. इसमें दुनियाभर के तमाम खिलाड़ियों सहित पाकिस्तानी खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं. 

इस बीच पाक खिलाड़ी लगातार अपील कर रहे हैं कि श्रीलंका में उन्हें जान का खतरा है और वे लंका प्रीमियर लीग में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं इसलिए उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए. 

पाकिस्तान में की गई लंकाई नागरिक की निर्मम हत्या

पाकिस्तान के सियालकोट में भीड़ द्वारा श्रीलंका के एक नागरिक को पीट-पीट कर मार दिये जाने की घटना के बाद पाक खिलाड़ियों को अपनी सुरक्षा का डर सता रहा है.  

श्रीलंकाई बोर्ड ने बढ़ाई सुरक्षा

श्रीलंका में चल रहे लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में भाग लेने वाले सभी पाक क्रिकेटरों की व्यक्तिगत सुरक्षा कड़ी कर दी है. इस टी20 लीग में शोएब मलिक, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और मोहम्मद हफीज समेत पाकिस्तान के कई खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

एसएलसी के एक शीर्ष अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि सिर्फ पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए नहीं बल्कि टूर्नामेंट में भाग लेने वाली पांच टीमों के सभी क्रिकेटरों की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.  

23 दिसंबर तक चलेगी लीग

रविवार को शुरू हुआ यह टी20 लीग 23 दिसंबर तक चलेगा. इस प्रतियोगिता में नामीबिया और यूएई के साथ सभी शीर्ष क्रिकेट खेलने वाले देशों के खिलाड़ी शामिल हैं.

इसमें हालांकि कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं है. ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तान में भीड़ ने शुक्रवार को श्रीलंका के नागरिक प्रियंता कुमारा दियावदाना की पीटने के बाद जलाकर हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट इतिहास में वानखेड़े टेस्ट ने बनाई अलग जगह, बने ये 7 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

पाक रक्षामंत्री ने दिया विवादित बयान

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने शर्मनाक बयान देते हुए कहा कि जब पाक युवाओं को लगता है कि इस्लाम पर हमला किया गया है, तो वे इसका बचाव करने के लिए प्रतिक्रिया करते हैं. एक घटना में शुक्रवार को पाकिस्तान में एक श्रीलंकाई शख्स की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसे आग लगा दी थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़