पांचवीं जीत दर्ज करने के बाद धोनी ने बताया पिछले सीजन CSK क्यों हुई थी फ्लॉप

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई के कप्तान ने बताया है कि पिछले सीजन उनकी टीम क्यों रही थी फ्लॉप.  

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 29, 2021, 11:58 PM IST
  • चेन्नई ने 9 गेंद शेष रहते हासिल किया लक्ष्य
  • पांच-छह महीने मैदान से दूर रहने का टीम पर पड़ा असर
पांचवीं जीत दर्ज करने के बाद धोनी ने बताया पिछले सीजन CSK क्यों हुई थी फ्लॉप

नई दिल्ली: पिछले सीजन के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़कर मौजूदा सीजन में एमएस धोनी की कप्तानी वाली तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स विजय रथ पर सवार है.

धोनी की सेना ने अबतक खेले 6 मुकाबलों में से पांच में जीत दर्ज करके एक बार फिर अंक तालिका में पहले पायदान पर काबिज हो गई है.

बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए मिले 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट के अंतर और 9 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली.

चेन्नई के लिए एक बार फिर सलामी जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया. एक तरफ जहां रुतुराज गायकवाड़ ने 44 गेंद पर 75 रन बनाए वहीं फॉफ डुप्लेसी ने 38 गेंद में 56 रन की पारी खेली.

इससे पहले गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों की गति को थामे रखा. वॉर्नर 57(55) और मनीष पांडे 61(46) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद हैदराबाद 3 विकेट पर केवल 171 रन टांग सकी.

अच्छी थी दिल्ली की विकेट

ऐसे में सीजन की पांचवीं जीत दर्ज करने के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने कहा, टीम ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि गेंदबाजी खराब थी. ये आश्चर्यजनक रूप से दिल्ली की अच्छी विकेट थी. मैदान पर ओस भी नहीं थी.

डुप्लेसी-रुतुराज ने दी शानदार शुरुआत

पहले विकेट के लिए फॉफ डुप्लेसी और रुतुराज गायकवाड़ के बीच 129 रनों की साझेदारी हुई. धोनी ने इसके बारे में कहा,  दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दी.

मुझे लगता है कि पिछले साल की कमियों को दूर करना टीम की सफलता की मुख्य वजह रही. आप अपनी टीम की समस्याओं को जितनी जल्दी खत्म कर देते हैं वो उतना ही अच्छा होगा.

यह  भी पढ़िए: डेविड वॉर्नर ने बल्ले से फिर रचा इतिहास, बने आईपीएल में 'स्पेशल अर्धशतक' जड़ने वाले पहले बल्लेबाज

पांच-छह महीने मैदान से दूर रहने का पड़ा था असर

पिछले साल की तुलना में इस बार के टीम के प्रदर्शन में आए चमत्कारी परिवर्तन के बारे में धोनी ने कहा, हकीकत यही है कि पिछले साल हम सब पांच-छह महीने क्रिकेट से दूर रहे थे.

उसने भी चीजों को मुश्किल बना दिया था. यूएई में टीम को लंबे समय तक क्वारंटीन रहना पड़ा इसका अलावा भी टीम के खराब प्रदर्शन के कई अन्य कारण भी थे.

इस बार खिलाड़ियों ने अपने कंधों पर ली है जिम्मेदारी

धोनी ने आगे कहा, अगर मैं कहूं तो इस बार सभी खिलाड़ियों ने जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली है. अगर आप पिछले आठ-दस साल में देखें तो हमने टीम दल में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं.

हमने उन खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित रखा जिन्हें मौके नहीं मिले. खुद पर विश्वास रखिए और इंतजार कीजिए, जब आपको मौका मिलेगा उसके लिए तैयार रहना होगा.

ड्रेसिंग रूम के माहौल को भी खुशनुमा बनाए रखना भी महत्वपूर्ण है. हमें उन खिलाड़ियों को ज्यादा श्रेय देना चाहिए जो नहीं खेल रहे हैं.

यह  भी पढ़िए: CSK vs SRH: हैदराबाद पर भारी पड़े माही के धुरंधर, चेन्नई ने 7 विकेट से रौंदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़