WTC Final 2021: कोहली को पूर्व खिलाड़ी की सलाह, इन दो खिलाड़ियों को जरूर दें प्लेइंग इलेवन में मौका

 भारत को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. दोनों देशों के बीच ये मैच साउथैंप्टन में खेला जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2021, 07:41 AM IST
  • प्लेइंग इलेवन को लेकर अटकलें तेज
  • इंग्लैंड के साथ भी भिड़ेगी टीम इंडिया
WTC Final 2021: कोहली को पूर्व खिलाड़ी की सलाह, इन दो खिलाड़ियों को जरूर दें प्लेइंग इलेवन में मौका

नई दिल्लीः टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होने जा रही है. इस दौरे पर विराट सेना को मेजबान इंग्लैंड से भिड़ने के पहले एक अहम मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ खेलना है. दरअसल, भारत को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. दोनों देशों के बीच ये मैच साउथैंप्टन में खेला जाएगा.

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी किया जा चुका है. लेकिन प्लेइंग इलेवन कैसी हो इसको लेकर अटकलों का दौर जारी है. बात फाइनल मैच की लिहाजा प्लेइंग इलेवन में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. इसी बीच एक पूर्व खिलाड़ी ने सलाह दी है कि इन दो खिलाड़ियों को तो इस मैच में शामिल किया ही जाना चाहिए.

इन दो खिलाड़ियों को रोल अहम
टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एक सलाह देते हुए कहा है कि, इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए.

इसके पीछे की वजह बताते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, भारत के पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का खिलाड़ी टीम में मौजूद नहीं है. ऐसे में जडेजा टीम की बल्लेबाजी क्रम में एक बड़ा विकल्प साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़िएः खत्म हुई साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत की ओलंपिक टिकट हासिल करने की आस

गेंदबाजी में धार के साथ बल्लेबाजी भी होगी मजबूत
एक इंटरव्यू में प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में अश्विन और जडेजा दोनों को शामिल करना चाहिए क्योंकि ये दोनों गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. यही नहीं जडेजा में ये भी काबिलियत है कि, वो उपरी क्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. जडेजा ने घरेलू क्रिकेट में तीन तिहरे शतक भी जड़े हैं.

मुझे लगता है कि, रवींद्र जडेजा लंबे वक्त तक बल्लेबाजी कर सकते हैं तो वहीं आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया मे शतकीय पारी खेली थी.

यह भी पढ़िएः ऋषभ पंत घास काटने वाली मशीन से इन दिनों बना रहे सेहत, VIDEO हुआ वायरल

किसी भी विकेट पर खेलने की क्षमता
प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, इन दोनों खिलाड़ियों में इतनी काबिलियित है कि ये किसी भी विकेट पर टीम को मैच में जीत दिला सकते हैं. अगर इनके लिए जरा सा भी मौका बनता है तो इन्हें जरूर टीम में शामिल करना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि, भारतीय टीम बेहद शानदार दिख रही है. मेरी नजर हनुमा विहारी पर भी है और इस साल काउंटी क्रिकेट में खेलने का उनका इरादा काफी अच्छा था तो वहीं जडेजा बेशक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे, लेकिन आईपीएल 2021 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़