IND vs ENG: चोटिल शुभमन, आवेश और वाशिंगटन सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी जाएंगे इंग्लैंड

शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान को टेस्ट सीरीज से पहले सीरीज से हटना पड़ा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2021, 02:56 PM IST
  • पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार जाएंगे इंग्लैंड
  • गिल, सुंदर और आवेश खान चोटिल
IND vs ENG: चोटिल शुभमन, आवेश और वाशिंगटन सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी जाएंगे इंग्लैंड

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं. भारतीय चयनकर्ताओं ने इनके रिप्लेसमेंट के रूप में 2 बल्लेबाज इंग्लैंड भेजने का निर्णय लिया है. 

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार जाएंगे इंग्लैंड

चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि चोटों से जूझ रही भारतीय टीम को मजबूती देने के लिये दो विशेषज्ञ बल्लेबाज इंग्लैंड जाएंगे. इनमें सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ का नाम है. सूर्यकुमार पहली बार टेस्ट सीरीज के लिये चुने गये हैं. पृथ्वी शॉ को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के लिये टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. 

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ इंग्लैंड  में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं और बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी श्रृंखला के लिए टीम प्रबंधन के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है.

गिल, सुंदर और आवेश चोटिल 

शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान को टेस्ट सीरीज से पहले बाहर होने के कारण चोटों के कारण भारत ने यूके में अपने खेल दल को पूर्ण बनाने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: रजत पदक जीतने के बाद क्या बोलीं मीराबाई चानू

श्रीलंका में हैं पृथ्वी और सूर्यकुमार

भारतीय टीम शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेल रही है. 3 वनडे मैचों में भारत ने श्रीलंका को 2-1 से शिकस्त दी और अब 3 टीम 20 मुकाबलों का इंतजार है.

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव इस समय श्रीलंका में हैं और वे इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस महीने के अंत में श्रीलंका दौरा खत्म करने के बागद ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड जाएंगे और टेस्ट सीरीज में विराट कोहली एंड कंपनी का हिस्सा बनेंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़