लक्ष्मण ने बताया, टीम इंडिया में वापसी के लिए पृथ्वी शॉ को करना होगा कितना इंतजार

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया है कि विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में वापसी करने में कितना वक्त लगेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2021, 04:49 PM IST
  • पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में बनाए थे रिकॉर्ड 827 रन.
  • इस धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद नहीं मिला इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मौका.
लक्ष्मण ने बताया, टीम इंडिया में वापसी के लिए पृथ्वी शॉ को करना होगा कितना इंतजार

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि भारत की वनडे टीम में मौका पाने के लिए ओपनर पृथ्वी शॉ को अभी इंतजार करना होगा क्योंकि टीम में ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर काफी प्रतिस्पर्धा है. 21 साल के शॉ ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में रिकॉर्ड 827 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई को चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जिताया था. इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद शॉ को इंग्लैंड के साथ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है.

वनडे टीम में ओपनर्स की लाइन है लंबी 
लक्ष्मण ने एक टीवी चैनल पर कहा, 'निश्चित रूप से, जिस तरह से पृथ्वी शॉ ने अपने प्रदर्शन से मुंबई को खिताब दिलाया है, उससे वे वनडे टीम में जगह पाने के लिए डिजर्व करते हैं. लेकिन यहां ओपनर्स की लाइन इतनी लंबी है कि, अभी उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है.' उन्होंने कहा, 'टीम में चयन के मामले में पृथ्वी शॉ अभी शुभमन गिल के पीछे हैं, जिन्होंने टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए बेहतरीन काम किया है. साथ ही वहां पर लोकेश राहुल, शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में पहले से ही अनुभवी ओपनर मौजूद हैं.'

अपनी तकनीक में पृथ्वी ने किया है काम
पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, 'मुझे यकीन है कि पृथ्वी शॉ को मौका जरूर मिलेगा. उन्होंने जिस तरह से अपनी तकनीक पर काम किया है, उससे मैं सबसे ज्यादा प्रभावित हूं. न केवल प्रदर्शन पर, बल्कि उन्होंने अपनी तकनीक पर भी काम किया है और इसी वजह से वो विजय हजारे ट्रॉफी में प्रदर्शन के मामले में निंरतर रहे. वो एक मैच-विजेता खिलाड़ी हैं और मैं इसे लेकर निश्विचत हूं कि उन्हें मौका मिलेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़