ऑस्ट्रेलिया की खराब फॉर्म के बाद से लगातार रन ठोक रहे पृथ्वी शॉ ने किसे दिया सफलता का श्रेय

 चेन्नई के खिलाफ पहले ही मैच में पृथ्वी शॉ ने 72 रन ठोक दिये और दिल्ली को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2021, 12:02 AM IST
  • ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद गंवा दिया था स्थान
  • प्रवीण आमरे को दिया सफलता का श्रेय
ऑस्ट्रेलिया की खराब फॉर्म के बाद से लगातार रन ठोक रहे पृथ्वी शॉ ने किसे दिया सफलता का श्रेय

मुंबई: चेन्नई के खिलाफ पहले ही मैच में बल्ले से सैलाब लाने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपनी शानदार सफलता के लिये पूर्व खिलाड़ी को श्रेय दिया है. चेन्नई के खिलाफ पहले ही मैच में पृथ्वी शॉ ने 72 रन ठोक दिये और दिल्ली को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई. 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद गंवा दिया था स्थान

ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज में खराब बल्लेबाजी करने के बाद पृथ्वी शॉ को टीम से निकाल दिया गया था. हालांकि इसके बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में कई सुधार किये और विजय हजारे ट्रॉफी से लेकर आईपीएल के पहले मैच तक कई धमाकेदार पारियां खेलीं. ऑस्ट्रेलिया में पहले मैच में पृथ्वी शॉ कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे और उन्हें टीम से भी निकाल दिया गया था.

प्रवीण आमरे को दिया सफलता का श्रेय 

भारत के लिये 37 वनडे और 11 टेस्ट खेलने वाले प्रवीण आमरे को पृथ्वी शॉ ने अपनी सफलता का श्रेय दिया है. चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में अर्धशतक जड़ने के बाद उन्होंने बताया कि जब ऑस्ट्रेलिया में उन्हें टीम से भी निकाल दिया गया था तो उन्होंने प्रवीण आमरे से मदद मांगी थी और बल्लेबाजी में सुधार लाने के लिये उनकी सलाह पर काम किया. 

ये भी पढ़ें- शिखर धवन की सुनामी में बह गई चेन्नई सुपर किंग्स, कुछ नहीं कर पाए धोनी

पृथ्वी ने बताया कि मेरे बल्लेबाजी करते समय बैट और पैड के बीच खूब जगह रहती थी जिसे कम करने की उन्होंने सलाह दी थी. मुझे आमरे की ये बात सही लगी और मैने बैट पैड के बीच बिलकुल भी जगह नहीं रखी. इसी वजह से अब मुझे सफलता मिली. 

189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिये 13.3 ओवर में 138 रन जोड़े. पृथ्वी शॉ ने 38 गेंद में 72 रन बनाकर 3 छक्के और 9 चौके जड़े. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़