SRH vs PBKS: हारा हुआ मैच जीता पंजाब, आखिरी गेंद पर दी हैदराबाद को पटखनी

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पंजाब किंग्स के बल्लेबाज धीमे विकेट पर जूझते दिखे जिससे उनके बीच कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2021, 11:10 PM IST
  • हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को सात विकेट पर 125 रन पर रोका
  • विलियमसन ने जीता था टॉस, पंजाब को दिया पहले बैटिंग का न्यौता

ट्रेंडिंग तस्वीरें

SRH vs PBKS: हारा हुआ मैच जीता पंजाब, आखिरी गेंद पर दी हैदराबाद को पटखनी

नई दिल्ली:  शारजाह के मैदान पर एक बार फिर लो स्कोरिंग मुकाबला देखा गया. रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया. आखिरी गेंद तक चले इस मैच में पंजाब ने 5 रन से हैदराबाद को शिकस्त दी.

पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी, रवि विश्नोई और अर्शदीप सिंह ने करिश्माई गेंदबाजी की. 

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर के 19 रन देकर तीन विकेट के शानदार स्पैल से सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स को सात विकेट पर 125 रन ही बनाने दिये.

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पंजाब किंग्स के बल्लेबाज धीमे विकेट पर जूझते दिखे जिससे उनके बीच कोई बड़ी भागीदारी नहीं बन सकी. टीम के लिये सबसे बड़ी भागीदारी क्रिस गेल और ऐडन मार्कराम के बीच तीसरे विकेट के लिये बनी जो 30 रन की थी. मार्कराम 32 गेंद में 27 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे.

हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को सात विकेट पर 125 रन पर रोका

पिछले मैच में 49 रन की पारी खेलने वाले कप्तान केएल राहुल (21 गेंद में 21 रन) इस मैच में जल्दी पांचवें ओवर में आउट हो गये जिन्हें होल्डर ने अपने स्पैल की पहली गेंद पर पवेलियन भेज दिया.

दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (05) भी इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर होल्डर का दूसरा शिकार बने. मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 67 रन की पारी खेलने वाले अग्रवाल होल्डर की गेंद पर केन विलियम्सन को मिडऑफ में कैच दे बैठे.

पंजाब किंग्स का स्कोर पॉवरप्ले में दो विकेट पर 29 रन था. अगले ही ओवर में उनका तीसरा विकेट गिर सकता था लेकिन डेविड वार्नर ने खलील अहमद की गेंद पर मार्कराम का कैच छोड़ दिया.

पंजाब की टीम का स्कोर 10 ओवर में दो विकेट पर 55 रन था. अपने बड़े शॉट के लिये मशहूर गेल आक्रामकता नहीं दिखा सके और 17 गेंद में 14 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए.

निकोलस पूरन (08) भी वेस्टइंडीज के अपने सीनियर साथी की तरह अगले ओवर में पवेलियन पहुंच गये. मार्कराम की पारी 15वें ओवर में समाप्त हुई जब वह पारी को बढ़ाने के प्रयास में बड़े शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- अगले साल की शुरुआत में हो सकते हैं जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कही बड़ी बात

दीपक हुड्डा (13) ने कुछ आकर्षक शाट लगाने के बाद स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक जे सुचित को कैच दे दिया. पंजाब किंग्स ने भुवनेश्वर कुमार के पारी के अंतिम ओवर में 14 रन जोड़े और पारी सात विकेट पर 125 रन पर समाप्त की. हरप्रीत बरार 18 गेंद में इतने ही रन बनाकर नाबाद रहे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़