RR vs PBKS: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने एक ही पारी में तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल में अपने 3 हजार रन 80वीं पारी में पूरा करने का कमाल किया. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Sep 21, 2021, 11:13 PM IST
  • मयंक अग्रवाल ने भी IPL में पूरे किये 2 हजार रन
  • केएल राहुल के 3000 रन पूरे
RR vs PBKS: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने एक ही पारी में तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

नई दिल्ली: राजस्थान के खिलाफ 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दी. हमेशा की तरह दोनों ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए राजस्थान को बैकफुट पर कर दिया. मयंक और राहुल ने शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम किये. 

राहुल के 3000 रन पूरे

केएल राहुल ने आईपीएल में अपने 3 हजार रन पूरे कर लिए हैं. आईपीएल के इतिहास में केएल राहुल सबसे तेज 3 हजार रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. राहुल से आगे सिर्फ क्रिस गेल हैं जिन्होंने उनसे तेज 3000 रन आईपीएल में पूरे किए थे. राहुल ने अपनी पारी में 33 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए. 

पंजाब के कप्तान ने आईपीएल में अपने 3 हजार रन 80वें पारी में पूरा करने का कमाल कर दिखाया है. क्रिस गेल ने आईपीएल में 3 हजार ने 75वें पारी में पूरा कर लिया था. इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने 94वें पारी में 3 हजार आईपीएल रन पूरे किए थे. 

सुरेश रैना के नाम 103 पारी में यह कमाल करने का रिकॉर्ड है. डीविलियर्स ने 104 पारी में इस खास मुकाम को हासिल करने में सफल रहे थे. बता दें कि केएल राहुल भारत की ओर से आईपीएल में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की क्रिकेट सीरीज लगातार हो रही हैं रद्द, इमरान के मंत्री ने बताई अमेरिका की साजिश

मयंक अग्रवाल ने भी IPL में पूरे किये 2 हजार रन

राहुल के बाद मयंक अग्रवाल ने भी आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे किए और वह ऐसा करने वाले 40वें खिलाड़ी बने हैं. राहुल और मयंक ने राजस्थान के खिलाफ इस मुकाबले में शतकीय साझेदारी की. यह आईपीएल में उनकी 5वीं शतकीय साझेदारी है. दोनों ने पहले विकेट के लिये 120 रन जोड़े. 

केएल राहुल के आईपीएल करियर की बात करें तो आज वे अपना 89वां आईपीएल मैच खेल रहे हैं. राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने 2013 में आईपीएल डेब्यू किया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़