Tokyo Olympic 2021: पदक के करीब पीवी सिंधू, सेमीफाइनल से पहले पार करनी होगी जापानी चुनौती

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ओलंपिक खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2021, 11:55 AM IST
  • जापानी खिलाड़ी से भिड़ेंगी पीवी सिंधू
  • डेनमार्क की खिलाड़ी को दी शिकस्त
Tokyo Olympic 2021: पदक के करीब पीवी सिंधू, सेमीफाइनल से पहले पार करनी होगी जापानी चुनौती

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर हिंदुस्तान का नाम ओलंपिक में रोशन करने वाली पीवी सिंधू से पदक की आस फिर बढ़ गई है. इस बार वे गोल्ड जीतकर रियो ओलंपिक में गोल्ड जीतने के सपने को टोक्यो में साकार करना चाहेंगी.  उन्होंने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है . 

जापानी खिलाड़ी से भिड़ेंगी पीवी सिंधू

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ओलंपिक खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. मौजूदा विश्व चैम्पियन अब सिंधु कम से कम कांस्य पदक से महज एक कदम दूर हैं लेकिन उसके लिए उन्हें जापान की अकीनो यामागुची को हराना होगा, जिनसे उनका क्वार्टर फाइनल में सामना होगा. 

डेनमार्क की खिलाड़ी को दी शिकस्त

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुकीं सिंधू ने गुरुवार को मुशाशीनो फॉरेस्ट प्लाजा कोर्ट नम्बर-3 पर डेनमार्क की मिया ब्लीचफेट को सीधे गेम में हराया.सिंधु ने 41 मिनट तक चले मुकाबले में मिया के खिलाफ 21-15, 21-13 से जीत दर्ज की. 

23 वर्षीय मिया ने सिंधु पर हावी होने की कोशिश की, इस दौरान कुछ शटल कोर्ट से बाहर गए, जो उनके पक्ष में नहीं गए.इसके लिए भारतीय खिलाड़ी ने कोर्ट को कवर करने की पूरी कोशिश की. अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में कम गलतियां करते हुए सिंधु ने पहले गेम में 10-5 की बढ़त बना ली. मिया के बैकहैंड फोरकोर्ट पर एक क्रॉसकोर्ट स्मैश ने सिंधु को 11-6 से बढ़त दिला दी. उसी एरिया में एक गलती हुई और सिंधु 12-6 से आगे हो गईं.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: भारतीय हॉकी टीम का विजय अभियान जारी, चैंपियन अर्जेंटीना को दी करारी शिकस्त

हालांकि, 26 वर्षीय सिंधु की बढ़त कम हो रही थी, जब मिया ने वापसी के लिए कई शानदार कोशिशें की. मिया ने स्मैश के साथ कुछ बेहतरीन रैलियां की और स्कोर को 11-13 कर दिया.

इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया और डेनमार्क की खिलाड़ी को कोई मौका दिए बिना गेम को 21-15 से अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम की शुरूआत हुई तो सिंधु ने स्मैश की झड़ी लगा दी. इस कोशिश के बाद मिया से कई गलतियां हुई, जिसकी बदौलत सिधु ने 5-0 की बढ़त हासिल कर ली.

दूसरे गेम में पिछड़ने के बाद मिया की सर्विस भी सही नही हो रही थी. सिधु ने इसके बाद फोरहैंड कॉर्नर के करीब एक शानदार क्रॉसकोर्ट लगाया 9-4 से बढ़त बना ली. धीरे- धीरे गेम में भारतीय खिलाड़ी की पकड़ मजबूत होती जा रही थी गेम ब्रेक तक सिधु ने 11-6 की बढ़त हासिल कर ली थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़