ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, इन तीन खिलाड़ियों के बीच होगी रोमांचक जंग

आईसीसी ने फरवरी महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2021, 06:32 PM IST
  • ऋषभ पंत बने थे प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी.
  • इस बार एक भारतीय, एक इंग्लिश और एक कैरेबियाई खिलाड़ी हुए हैं पुरस्कार के लिए नामांकित.
ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, इन तीन खिलाड़ियों के बीच होगी रोमांचक जंग

दुबई: अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रिवचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और वेस्टइंडीज के नये बल्लेबाजी सनसनी कायल मायर्स फरवरी में शानदार प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ (महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी)' पुरस्कार के लिए नामित किए गए।

ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत अश्विन सबसे आगे

अश्विन ने इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले जिसमें चेन्नई में खेले गये दूसरे टेस्ट में गेंद से कमाल करने के साथ उन्होंने दूसरी पारी में 106 रन बनाये थे। उन्होंने अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट में अपने विकेट की संख्या को 400 के पार पहुंचा दिया। आईसीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 'कुल 176 रन बनाने के साथ 24 विकेट लेकर अश्विन पुरुष वर्ग में फरवरी महीने के नामांकन के हकदार हैं।'

रूट लगातार दूसरी बार हुए रेस में शामिल, मेयर्स को भी मिला मौका
आईसीसी ने आगे कहा, 'इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने बल्ले और गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन के लिए इस महीने फिर से नामांकन की सूची में जगह बनाई है। उन्होंने भारत के खिलाफ खेले गए 3 टेस्ट मैचों में कुल 333 रन बनाए और 6 विकेट झटके हैं।' पिछले महीने भी नामांकन में जगह पाने वाले रूट ने भारत के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के पहले मैच में 218 रन बनाये थे। वेस्टइंडीज के लिए पदार्पण करते हुए मायर्स ने दूसरी पारी में 210 रन बनाये जिससे उनकी टीम 395 रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही। महिला वर्ग में, न्यूजीलैंड की ब्रुक हॉलिडे के साथ इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट और नैट स्किवर को नामांकित किया गया है।

ऋषभ पंत ने जीता था पहला पुरस्कार
आईसीसी ने साल 2021 के आगाज के साथ ही प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार दिए जाने की शुरुआत की है. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर पर लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आईसीसी का पहला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया था. ऐसे में लगातार दूसरी बार अपने ऑलराउंड खेल के बल पर अश्विन ने अपना दावा मजबूत कर दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़