राहुल द्रविड़ ने बताया, इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में कैसा प्रदर्शन करेगी विराट की सेना?

पूर्व भारतीय कप्तान और टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड सीरीज से पहले ही भारतीय टीम के प्रदर्शन की भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने कहा कि भारत इस साल इंग्लैंड में (India vs England) पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज करेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2021, 07:48 AM IST
  • राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के प्रदर्शन की भविष्यवाणी की
  • अगस्त से सितंबर के बीच इंग्लैंड से पांच मैच खेलेगा इंडिया
राहुल द्रविड़ ने बताया, इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में कैसा प्रदर्शन करेगी विराट की सेना?

नई दिल्ली: भारतीय टीम को जून में इंग्लैंड का दौरा करना है. आने वाले समय में भारतीय टीम पहले तो इंग्लैंड की धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी और उसके बाद विराट कोहली एंड आर्मी इंग्लैड से दो दो हाथ करेगी.

इसी इंग्लैंड को भारत ने चटाई है धूल

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 अगस्त से खेलेगी. जो रुट की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम को इसी साल फरवरी मार्च में भारत के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है.

अब भूखे शेर की तरह अंग्रेज भारत से उस शर्मनाक हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे.

यह भी पढ़िएः IPL 14 के बाकी बचे मैचों के आयोजन के बारे में सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

राहुल द्रविड़ ने की भविष्यवाणी

पूर्व भारतीय कप्तान और टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड सीरीज से पहले ही भारतीय टीम के प्रदर्शन की भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने कहा कि भारत इस साल इंग्लैंड में (India vs England) पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज करेगा. द्रविड़ ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन बनाम बेन स्टोक्स का मुकाबला इस सीरीज को और दिलचस्प बनाएगा.

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पास 2007 के बाद इंग्लैंड में जीत दर्ज करने का यह अच्छा मौका है. राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने वाले आखिरी भारतीय कप्तान थे.

5 टेस्ट मैच की होगी भिड़ंत

टीम इंडिया को अगस्त से सितंबर के बीच इंग्लैंड से पांच मैचों सीरीज खेलनी है. पूरी दुनिया की नजरें इस सीरीज पर टिकी हैं क्योंकि भारत और इंग्लैंड मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं.

भारतीय टीम के पास ऐसे खिलाड़ियों की भरमार है जो इंग्लैंड को उसकी धरती पर शिकस्त देने में सक्षम है. विराट कोहली, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, लोकेश राहुल और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना भारत ने अजिंक्या रहाणे की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर मात देकर दुनिया को चेतावनी दे दी थी कि अब भारत किसी भी मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में जीत हासिल करने में सक्षम है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़