IPL 2022: रोवमेन पॉवेल ने राजस्थान को डराया, बर्बाद हो सकती थी बटलर की पारी, फिर ऐसे जीता राजस्थान

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जोस बटलर (119 रन) के शतक और साथी सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (54 रन) के साथ पहले विकेट के लिये 155 रन की साझेदारी की थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2022, 11:58 PM IST
  • पडिक्कल और बटलर ने किया दिल्ली को बेदम
  • बटलर ने जड़ा सीजन का तीसरा शतक
IPL 2022: रोवमेन पॉवेल ने राजस्थान को डराया, बर्बाद हो सकती थी बटलर की पारी, फिर ऐसे जीता राजस्थान

मुंबई: RR vs DC Match result: दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले गए आईपीएल के 34वें मैच में एक बार फिर संजू सैमसन की टीम ने बाजी मारी. पारी का सबसे अहम 19वां ओवर मेडन फेककर प्रसिध कृष्णा ने पूरी तरह दिल्ली से मैच छीन लिया. 

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जोस बटलर (119 रन) के शतक के बाद प्रसिद्ध कृष्णा (22 रन देकर तीन विकेट) की गेंदबाजी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) रोमांचक क्रिकेट मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर पांचवीं जीत दर्ज की जिससे टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है.

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में आठ विकेट पर 207 रन ही बना सकी जिसके लिये कप्तान ऋषभ पंत ने 44 रन, पृथ्वी शॉ और ललित यादव ने 37-37 रन, रोवमैन पॉवेल ने 36 रन और डेविड वार्नर 28 रन बनाकर मैच को करीबी बना दिया. दिल्ली कैपिटल्स को अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे. रावमैन पॉवेल (15 गेंद, पांच छक्के) ने ओबेद मैकॉय (52 रन देकर एक विकेट) की पहली तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिये.

लेकिन तीसरी गेंद को अंपायर द्वारा ‘नो-बॉल’ करार नहीं करने पर पंत अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुलाने लगे. कोच प्रवीण आमरे इशारे से ‘नो-बॉल’ चेक करने को कह रहे थे, इससे कुछ देर तक मैच रूक गया. मैच खत्म होने के बाद भी दोनों टीमों के खिलाड़ी इस पर चर्चा करते रहे. लेकिन इससे आक्रामक खेल रहे पॉवेल की लय टूट गयी और वह अंतिम गेंद पर आउट हो गये. 

दिल्ली कैपिटल्स को मिला 223 था रन का लक्ष्य 

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जोस बटलर (119 रन) के शतक और साथी सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (54 रन) के साथ पहले विकेट के लिये 155 रन की साझेदारी से राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो विकेट पर 222 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह आईपीएल 2022 सत्र का सबसे बड़ा स्कोर भी है. 

आईपीएल के इस सत्र में यह बटलर का तीसरा शतक है, जिन्होंने शानदार लय जारी रखते हुए लगातार दूसरे सैकड़े के लिये 65 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और नौ छक्के जमाये. पडीक्कल (35 गेंद, सात चौके, दो छक्के) भी अपनी जोड़ीदार से प्रेरित होकर इस बार अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलकर इस सत्र में पहला अर्धशतक जमाने में कामयाब रहे. 

इन दोनों बल्लेबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की रणनीति विफल कर दी जिन्होंने पिछले मैच की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्पिन गेंदबाजों को बदल बदल कर इस्तेमाल किया. पर इनके आगे कोई भी तरकीब काम नहीं आयी. बटलर और पडीक्कल ने इस सत्र की पहले विकेट के लिये पहली शतकीय साझेदारी भी बनायी. राजस्थान रॉयल्स के लिये भी यह 2015 के बाद सलामी जोड़ी की पहली शतकीय साझेदारी रही. दिल्ली कैपिटल्स के लिये खलील अहमद ने पडीक्कल और मुस्ताफिजुर रहमान ने बटलर का विकेट झटका. 

पडिक्कल और बटलर ने किया दिल्ली को बेदम

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन का योगदान दिया. उन्होंने बटलर का अच्छा साथ निभाया जिससे दूसरे विकेट के लिये 47 रन की भागीदारी बनी. शार्दुल ठाकुर (तीन ओवर में एक मेडन 29 रन) ने दो ओवर में एक मेडन से नौ रन दिये थे, लेकिन दिलचस्प रहा कि पंत ने उन्हें शुरू में दो ओवर देने के बाद बीच में गेंदबाजी नहीं करायी और फिर अंतिम ओवर गेंदबाजी के लिये दिया.

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत हालांकि धीमी रही, टीम तीन ओवर में 12 रन ही बना सकी. बटलर ने पहले ओवर में खलील पर दो चौके लगाये जबकि ठाकुर का दूसरा ओवर मेडन रहा. 

ये भी पढ़ें- RR vs DC: फिर आई बटलर की आंधी, बना डाले कई कीर्तिमान

पडिक्कल ने हालांकि चौथे ओवर में मुस्ताफिजुर पर एक्सट्रा कवर में, शार्ट फाइन लेग पर और फिर खूबसूरत कवर ड्राइव से लगातार तीन चौके लगाकर रन गति बढ़ायी. पावरप्ले के अंतिम ओवर में बटलर ने खलील पर 15 रन जोड़े जिसमें इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने डीप मिडविकेट पर दो छक्के जमाये. इससे छह ओवर के बाद स्कोर 44 रन था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़