RR vs PBKS: करीबी मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को हराया, आखिरी गेंद पर हुआ फैसला

पंजाब किग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2021, 11:44 PM IST
  • राजस्थान ने रखा था 186 रन का लक्ष्य
  • मयंक अग्रवाल ने जड़ा शानदार अर्धशतक
RR vs PBKS: करीबी मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को हराया, आखिरी गेंद पर हुआ फैसला

नई दिल्ली: राजस्थान ने आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत शानदार ढंग से की है. राजस्थान ने करीबी मुकाबले में पंजाब को 2 रन से शिकस्त दी. 

आखिरी ओवर में कार्तिक त्यागी ने शानदार गेंदबाजी की और आखिरी ओवर में पंजाब को 4 रन नहीं बनाने दिये. उन्होंने आखिरी गेंद पर दीपक हुड्डा को आउट करके मैच राजस्थान को जिता दिया. 

एक समय पंजाब मैच जीत रहा था लेकिन राहुल और मयंक के आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिये 120 रन जोड़े. राहुल ने 49 और मयंक ने 67 रन बनाए. 

राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल (49) और महिपाल लोमरोर (43) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 32वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रन बनाकर ऑल आउट हुई. पंजाब किंग्स को अब जीत के लिए 186 रनों की जरूरत थी. 

पंजाब कि ओर से अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक पांच विकेट मोहम्मद शमी ने तीन जबकि इशान पोरेल और हरप्रीत बरार ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, पंजाब किग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. सलामी बल्लेबाजी करने आए एविन लुईस और जयसवाल ने राजस्थान के लिए धुआंधार शुरुआत करते हुए 54 रनों की साझेदारी कर दी.

जायसवाल ने 36 गेंदो में छह चौकों और दौ छक्कों की मदद से 49 रन बनाए, जबकि लुईस ने 21 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सात चौकों और एक छक्के के सहारे 36 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- RR vs PBKS: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने एक ही पारी में तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

कप्तान संजु सैमसन ने चार रन बनाए. राजस्थान के बल्लेबाज लोमरोर ने अतिशी पारी खेलते हुए 17 गेंदो में दो चौकों और चार गगनचुंबी छक्कों के सहारे 43 रन बना दिए. ल्याम लिविंगस्टोन ने 25, रियान प्राग 4, राहुल तेवातिया 2, क्रिस मॉरिस 5, चेतन सकारिया 7 और कार्तिक त्यागी ने 1 रन बनाया, जबकि और मुस्तफिजुर रहमान 0 पर नाबाद रहे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़