RR vs DC: क्रिस मॉरिस और मिलर का धमाका, राजस्थान ने दिल्ली को धोया

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2021, 11:36 PM IST
  • राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस
  • दिल्ली की पहले बल्लेबाजी
RR vs DC: क्रिस मॉरिस और मिलर का धमाका, राजस्थान ने दिल्ली को धोया

मुंबई: वानखेड़े स्टेडियम में आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया. क्रिस मॉरिस की धमाकेदार बल्लेबाजी ने राजस्थान को शानदार जीत दिलाई. एक समय हारती दिख रही राजस्थान रॉयल्स के लिये मिलर के 62 और मॉरिस के 36 रन मैच विजेता साबित हुए. 

डेविड मिलर ने 43 गेंद में 62 रन बनाए. क्रिस मॉरिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके अपनी टीम को जीत दिला दी. आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने दिखा दिया कि उन पर खर्च किये गये 16.25 करोड़ बेकार नहीं जाएंगे. 

दिल्ली की ओर से आवेश खान ने 3, रबाडा ने 2, क्रिस वोक्स ने 2 विकेट छटके. आखिरी ओवरों में इन गेंदबाजों ने संभल कर गेंदबाजी नहीं जिसका खामियाजा रिषभ पंत की टीम को भुगतना पड़ा. 

नहीं चला संजू सैमसन का बल्ला

राजस्थान की बल्लेबाजी छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भी चरमरा गई. कप्तान संजू सैमसन का बल्ला खामोश रहा. उन्होंने 3 गेंद में 4 रन बनाए. मनन वोहरा ने 9, बटलर ने 2, शिवम दुबे 2, रियान पराग ने 2 रन बनाए. 

दिल्ली की टीम ने राजस्थान के सामने जीत के लिये 148 रनों का लक्ष्य रखा है. दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज मुंबई की वानखेड़े पिच पर कुछ खास कमाल नहीं कर सके.

कप्तान रिषभ पंत ने शानदार अर्धशतक जड़ा. पृथ्वी शॉ ने 2, शिखर धवन ने 9, अजिंक्य रहाणे ने 8, स्टोयनिस ने शून्य और ललित यादव ने 20 रन बनाए. कप्तान पंत ने 32 गेंद में 9 चौकों की मदद से 51 रन बनाए. 

राजस्थान की ओर से जयदेव उनादकट ने जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिये. साथ ही मुस्ताफिजुर रहमान ने 2 और मॉरिस ने 1 विकेट चटकाया. 

इससे पहले राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिये आमंत्रित किया. 

ये भी पढ़ें- कोरोना की चपेट में अक्षर पटेल, दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

राजस्थान की प्लेइंग इलेवन- 

शिवम दुबे, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान), राहुल तेवतिया,जोस बटलर, डेविड मिलर, रियान पराग, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया 

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन-

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, कैगिसो रबाडा, आवेश खान, टॉम करन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़