RR vs PBKS: राहुल और सैमसन में होगी जबरदस्त जंग, जानिये दोनों टीमों की Predicted Playing 11

RR vs PBKS: लोकेश राहुल के अगुआई में पंजाब किंग्स की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है जबकि संजु सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2021, 08:30 AM IST
  • दोनों टीमों में हैं धाकड़ बल्लेबाज
  • RR को खलेगी बटलर की कमी

ट्रेंडिंग तस्वीरें

RR vs PBKS: राहुल और सैमसन में होगी जबरदस्त जंग, जानिये दोनों टीमों की Predicted Playing 11

नई दिल्ली: आईपीएल में आज केएल राहुल की पंजाब किंग्स और संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होगी. ये दोनों ऐसी टीम हैं जिनके पास शानदार बल्लेबाजों की लंबी फेहरिस्त है. दोनों टीमों के पास यहां मंगलवार को मैच जीत कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचने का मौका है.

 
लोकेश राहुल के अगुआई में पंजाब किंग्स की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है जबकि संजु सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है.
 
दोनों टीमों में हैं धाकड़ बल्लेबाज
अगर क्रिकेट पंडितों की मानें तो फैंस के लिए काफी मजेदार होने वाला है क्योंकि दोनो टीमों में धाकड़ बल्लेबाजों की सूची है.
 
एविन लुईस और लियाम लिविंगस्टोन की ताकतवर बल्लेबाजी का मुकाबला क्रिस गेल की ताकत और कप्तान केएल राहुल की रणनीति से होगा. रॉयल्स को जोस बटलर की कमी जरुर खलेगी जबकि लुईस के टीम में आने से टीम के बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी.
 
 
लिविंगस्टोन पिछले कुछ वर्षों से खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार फॉर्म में हैं. वह द हंड्रेड में शानदार प्रदर्शन के बाद दुबई आ रहे हैं. संभावना है कि वह मंगलवार को वेस्टइंडीज के लुईस के साथ ओपनिंग कर सकते हैं.
 
अगर दोनों पावरप्ले के ओवरों में रॉयल्स को विस्फोटक शुरुआत देने में कामयाब हो जाते हैं, तो कप्तान संजू सैमसन के लिए परी को आगे बढ़ाने में और अधिक मिलेगी. ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को नहीं भूलना चाहिए. वह इस आईपीएल सीजन (14) में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं.
 
 
पंजाब के लिए क्रिस गेल के साथ राहुल और मयंक अग्रवाल के ओपनिंग करने की उम्मीद है. सोमवार को पंजाब ने गेल का नेट्स में पसीना बहाते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिससे विपक्षी पक्ष को स्पष्ट चेतावनी दी गई. यह गेल का पंजाब के लिए 40वां मैच भी होगा.
 
झाई रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ ने आईपीएल के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है जिसके बाद पंजाब की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आ रही है.
 
दोनो टीमों के आमने-सामने का रिकॉर्ड
 
रॉयल्स और पंजाब 22 बार आमने सामने आ चुके हैं. सैमसन की टीम 12 बार जीत चुकी है जबकि राहुल की टीम 10 बार विजयी हुई है.
 
पंजाब किंग्स की Predicted Playing 11
 
केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, फैबियन एलन/आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी.
 
राजस्थान रॉयल्स की Predicted Playing 11
 
एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया/जयदेव उनादकट.
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़