2018 में विवाद के बाद जिसे हटाया, उसे फिर बनाया भारतीय महिला टीम का कोच

पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर रमेश पवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. साल 2018 में उन्हें मिताली राज के साथ विवाद के बाद पद गंवाना पड़ा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 09:25 AM IST
  • 2018 के टी20 विश्व कप के दौरान मिताली राज के साथ हो गया था विवाद.
    विवाद के बाद रमेश पवार को गंवाना पड़ा था अपना पद.
2018 में विवाद के बाद जिसे हटाया, उसे फिर बनाया भारतीय महिला टीम का कोच

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पवार को भारतीय महिला सीनियर क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त करने की गुरुवार को घोषणा की. बीसीसीआई ने इस पद के लिए विज्ञापन दिया था और जिसके लिए उसे 35 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे.

सुलक्षणा नाइक, मदन लाल और रुद्र प्रताप सिंह की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने आवेदकों का साक्षात्कार लिया और उन्होंने पवार की उम्मीदवारी पर सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की.

भारत के लिए दो टेस्ट और 31 वनडे मैच खेलने वाले पवार इससे पहले, जुलाई 2018 से लेकर नवंबर 2018 तक महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच रह चुके हैं. उनके अंडर में भारतीय टीम ने 2018 में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था और साथ ही टीम ने लगातार 14 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी जीते थे.

पवार ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई की सीनियर टीम को कोचिंग दी थी और साथ ही वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं.

पवार अब डब्ल्यूवी रमन की जगह लेंगे, जिनके मार्गदर्शन में महिला टीम पिछले साल टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी. पवार की कोचिंग भारतीय टीम अब इंग्लैंड दौरे पर जाएगी, जहां उसे 16 जून से एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़