रवि शास्त्री ने खोला विराट का बड़ा राज, बताया किसे पूजते हैं कोहली

भारत के मुख्य कोच रहे रवि शास्त्री ने अपने कार्यकाल और टीम के बारे में खुलकर बातचीत की.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2021, 08:04 AM IST
  • रवि शास्त्री ने की विराट कोहली की तारीफ
  • बोले- टेस्ट फॉर्मेट में 5 वर्षों से हावी है भारत

ट्रेंडिंग तस्वीरें

रवि शास्त्री ने खोला विराट का बड़ा राज, बताया किसे पूजते हैं कोहली

नई दिल्ली: भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट और वनडे के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की. उन्होंने राष्ट्रीय टीम और कप्तान विराट कोहली की टेस्ट क्रिकेट को अपनाने और 'पिछले पांच वर्षो में फॉर्मेट के राजदूत' होने के लिए प्रशंसा की.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चल रहे मुकाबलों में भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया.

'टेस्ट क्रिकेट को पूजते हैं विराट कोहली'
उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगर कोई टीम पिछले पांच वर्षों में टेस्ट मैच के लिए एक एंबेस्डर रही है, तो यह भारतीय क्रिकेट टीम है. विराट कोहली टेस्ट मैच क्रिकेट की पूजा करते हैं, जैसा कि ज्यादातर टीम करते हैं."

'विराट को टेस्ट मैच क्रिकेट है पसंद'
चार साल तक भारत को कोचिंग देने वाले शास्त्री ने अपने पॉडकास्ट पर जाने-माने लेखक जेफरी आर्चर को बताया, "अगर आप टीम में किसी से पूछें, तो उनमें से 99 प्रतिशत कहेंगे कि उन्हें टेस्ट मैच क्रिकेट पसंद है. इसलिए, भारत ने पिछले पांच वर्षों में यह उपलब्धि हासिल की है. भारत हर साल के अंत में दुनिया की नंबर 1 टीम के रूप में बना रहता है."

WTC हार के बारे में भी बोले शास्त्री
शास्त्री ने मुख्य कोच के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान टेस्ट में टीम की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकतरफा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की अंतिम हार के बारे में बात की. 

शास्त्री ने कहा, "हम न्यूजीलैंड के खिलाफ एकतरफा डब्ल्यूटीसी फाइनल हार सकते हैं, लेकिन हम पिछले पांच वर्षों से इस फॉर्मेट में हावी हैं." इस साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में दो सीरीज जीतने के लिए भारत की लड़ाई में वापसी हुई.

भारत के पूर्व कोच ने पॉडकास्ट के दौरान भारतीय टीम के प्रदर्शन पर खुलकर अपनी राय रखी.

यह भी पढ़िएः कोहली के बारे में ऐसा क्या बोल गए इरफान पठान, जिससे हो सकती है धोनी को नाराजगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़