टेस्ट क्रिकेट में जडेजा ने कायम की बादशाहत, दूसरे टेस्ट से पहले हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

ICC Ranking: भारत के रविंद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट हरफनमौलाओं की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2022, 02:41 PM IST
  • ICC Ranking: आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे जडेजा
  • इस खिलाड़ी को हटाकर शीर्ष ऑलराउंडर बने जडेजा
टेस्ट क्रिकेट में जडेजा ने कायम की बादशाहत, दूसरे टेस्ट से पहले हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

नई दिल्ली: भारत के रविंद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट हरफनमौलाओं की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए. 

आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे जडेजा

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ रविंद्र जडेजा का श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टेस्ट श्रृंखला में प्रदर्शन शानदार रहा. इसकी बदौलत वह एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरूष खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए .’’ 

इस खिलाड़ी को हटाकर शीर्ष ऑलराउंडर बने जडेजा

जडेजा ने नाबाद 175 रन बनाये थे जिसकी वजह से वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 17 पायदान की छलांग लगाकर 54वें से 37वें स्थान पर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने नौ विकेट भी लिये जिससे गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंचे. इससे वह जैसन होल्डर को हटाकर एक बार फिर शीर्ष हरफनमौला बन गए. 

होल्डर फरवरी 2021 से नंबर वन पायदान पर बने हुए थे . जडेजा अगस्त 2017 में भी शीर्ष पर पहुंचे थे और एक सप्ताह तक रहे थे. भारत ने पहला टेस्ट एक पारी और 222 रन से जीता . जडेजा को ‘प्लेयर आफ द मैच ’ चुना गया था.

यह भी पढ़िए: माकंडिंग को लेकर एमसीसी ने लिया बड़ा फैसला, नियम में किया ये बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़