रवींद्र जडेजा ने छुड़ाए हर्षल पटेल के छक्के, एक ओवर में जड़े पांच छक्के सहित 37 रन

रवींद्र जडेजा ने रविवार को आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल के छक्के छुड़ा दिए. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 25, 2021, 06:12 PM IST
  • क्रिस गेल ने 10 साल पहले एक ओवर में जडे थे 37 रन.
  • पी परमेश्वरन आए थे गेल के निशाने पर.
रवींद्र जडेजा ने छुड़ाए हर्षल पटेल के छक्के, एक ओवर में जड़े पांच छक्के सहित 37 रन

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ बल्ले से कहर परपाया. उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद में नाबाद 62 रन की पारी खेले. सबसे रोचक पल पारी के आखिरी ओवर में आया जब पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल के एक ओवर में ताबड़तोड़ अंदाज में पांच छक्के जड़ दिए. 

जडेजा की इस धमाकेदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

पारी के आखिरी ओवर में जडेजा ने लगातार चार छक्के जड़े. (6,6,7Nb, 6, 2, 6, 4), हर्षल पटेल ने तीसरी गेंद नो बॉल डाली उसपर भी जडेजा ने छक्का जड़ा, इसके बाद उन्होंने फ्री हिट पर भी छक्का जड़कर आरसीबी को मुश्किल में डाल दिया. जडेजा के पास छह छक्के जड़ने का शानदार मौका था लेकिन वो ऐसा करने से चूक गए. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 CSKvRCB: जडेजा की तूफानी पारी, चेन्नई ने आरसीबी को दिया 192 रन का लक्ष्य

गेल के 10 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी
जडेजा ने आईपीएल इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. 10 साल पहले क्रिस गेल ने आरसीबी के लिए खेलते हुए पी परमेश्वरन के खिलाफ एक ओवर में 37 रन जड़े थे. उस ओवर में  6, 6+n, 4, 4, 6, 6, 4 रन जड़े थे. 10 साल से गेल का ये रिकॉर्ड कायम था जिसकी सर जडेजा ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से बराबरी कर ली. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़