आरसीबी का सुपर आगाज, 14 साल में पहली बार जड़ी ऐसी विजयी हैट्रिक

आईपीएल के इतिहास में पहली बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इस अंदाज में टूर्नामेंट का आगाज कर सकी है.

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 18, 2021, 10:04 PM IST
आरसीबी का सुपर आगाज, 14 साल में पहली बार जड़ी ऐसी विजयी हैट्रिक

चेन्नई: पिछले 13 प्रयास में खिताबी जीत नहीं हासिल कर पाने वाली आरसीबी 14वें सीजन में अपने इस सपने को पूरा करने के मजबूत इरादे के साथ उतरी है. ये बात इस बार उसके खेल में भी नजर आ रही है. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई के खिलाफ जीत के साथ सीजन का आगाज करने वाली आरसीबी ने रविवार को केकेआर को 38 रन के अंतर से मात देकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. 

आरसीबी आईपीएल 14 की एकलौती टीम है जिसे शुरुआती तीन मैचो में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है. लगातार तीन मैचों में विजय हासिल करने के बाद वो अंक तालिका में शीर्ष पर है. शुरुआती तीन मैचों में जीत हासिल करने का कारनामा 14 साल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पहली बार कर सकी है. 

रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन का स्कोर खड़ा किया. 9 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद आरसीबी की पारी को देवदत्त पडिक्कल और ग्लैन मैक्सवेल ने संभाला. इसके बाद आखिरी ओवरों में एबी डिविलियर्स ने अपने बल्ले का जादू दिखाते हुए स्कोर को 4 विकेट पर 204 रन तक पहुंचा दिया. 

इसके बाद बेंगलोर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता के बल्लेबाजों को बांधे रखा और खुलकर रन नहीं बनाने दिए. ऐसे में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 166 रन बना सकी. काइल जैमिसन ने 3, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट लिए. वहीं वॉशिंगटन सुंदर को एक सफलता मिली. केकेआर के लिए सबसे ज्यादा 31 रन आंद्रे रसल ने बनाए. 

आरसीबी ने सीजन की शुरुआत मुंबई इंडियन्स को 2 विकेट के अंतर से मात देकर की थी. इसके बाद हैदराबाद को 6 रन के अंतर से हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंची थी. ऐसे में  केकेआर को 38 रन से मात देने के बाद विजय रथ पर सवार होकर आरसीबी  एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़