IPL 2021: RCB टॉप पर बरकरार, जानिये किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप?

अंकतालिका में पहले स्थान पर RCB, दूसरे स्थान पर CSK, तीसरे स्थान पर दिल्ली और चौथे नम्बर पर मुम्बई इंडियंस है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2021, 09:56 AM IST
  • शिखर धवन के पास ऑरेंज कैप
  • हर्षल पटेल का पर्पल कैप पर कब्जा
IPL 2021: RCB टॉप पर बरकरार, जानिये किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप?

नई दिल्ली: आईपीएल में सभी टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखी जा रही है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में सभी टीमों के बीच संघर्ष बहुत जोरदार मोड़ पर आ गया है. एक एक हार और जीत के साथ टूर्नामेंट में टीमों की स्थिति में बदलाव हो रहा है.

शनिवार रात राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त देकर बड़ी जीत हासिल की और आईपीएल पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई.

आईपीएल के 14वें संस्करण में विराट कोहली की अगुवाई वाली RCB अलग ही रंग में नजर आ रही है. RCB ने 4 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है. 

अंकतालिका में पहले स्थान पर RCB, दूसरे स्थान पर CSK, तीसरे स्थान पर दिल्ली और चौथे नम्बर पर मुम्बई इंडियंस है.

आईपीएल की पायंट्स टेबल में 5वें नम्बर पर पंजाब किंग्स और छठे पायदान पर राजस्थान रॉयल्स है. साथ ही हैदराबाद 7 वें और KKR 8वें पायदान पर है.

शिखर धवन के पास ऑरेंज कैप

आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन शिखर धवन ने बनाये हैं. उन्होंने 4 मैच में करीब 58 के औसत से 231 रन बनाए हैं. दूसरे नम्बर पर रनों के मामले में के एल राहुल आ गए हैं.

उन्होंने 5 मैच में 221 रन बनाए हैं. तीसरे नम्बर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 5 पारियों में 201 रन बनाए हैं. चौथे नम्बर पर 187 रनों के साथ संजू सैमसन और 5वें स्थान पर 186 रन के नीतीश राणा हैं. 

ये भी पढ़ें- संजू सैमसन ने बताया, कप्तान बनने के बाद उन्होंने बल्लेबाजी में किया कौन सा बदलाव

हर्षल पटेल का पर्पल कैप पर कब्जा

सीजन में सबसे ज्यादा विकेट अब तक RCB के हर्षल पटेल ने चटकाए हैं और पर्पल कैप पर उनका कब्जा है. हर्षल पटेल ने 4 मैचों में 12 विकेट झटके हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर राहुल चाहर हैं जिन्होंने 5 मैचों में 9 विकेट झटके हैं. तीसरे नम्बर पर आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस हैं, उन्होंने 5 मैच में 9 विकेट चटकाए हैं. 

राहुल ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के

इस सीजन में अब तक के एल राहुल ने सर्वाधिक छक्के जड़े हैं. राहुल ने 5 पारियों में 10 और जॉनी बेयरस्टो ने 4 पारियों में 10 छक्के जड़े हैं. रोहित शर्मा ने भी 5 पारियों में 9 छक्के जड़े हैं और संजू सैमसन ने भी 5 पारियों में 9 गगनचुंबी छक्के उड़ाए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़