IPL 14 के बाकी बचे मैचों के आयोजन के बारे में सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के आयोजन के बारे में बड़ा बयान दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2021, 07:23 AM IST
  • अबतक 8 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के 2 सदस्य कोरोना संक्रमित
  • अगर कोई मामला सामने नहीं आता तो हम IPL जारी रखतेः गांगुली
IPL 14 के बाकी बचे मैचों के आयोजन के बारे में सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस बात के संकेत दिए हैं कि आईपीएल-14 के बाकी बचे मैच निश्चित तौर पर खेले जाएंगे. भले ही बोर्ड को पहले से बेहद व्यस्त टीमों कार्यक्रम के बीच विडों तलाशने का मुश्किल कार्य करना पड़े.हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के भारत में आयोजन की आशा नहीं है.

बीसीसीआई ने 4 मई को कई टीमों के अहमदाबाद और दिल्ली स्थित बायो बबल में कोरोना संक्रमित लोगों के पाए जाने के बाद अनिश्चितकाल के लिए आईपीएल के चौदहवें सीजन को बीच में ही स्थगित करने का फैसला किया था. बोर्ड ने जब ये निर्णय किया तब तक टूर्नामेंट के केवल 29 मैच खेले जा सके थे. टूर्नामेंट के स्थगित किए जाने के बाद सभी भारतीय और विदेशी खिलाड़ी अपने घर लौट गए.

ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए नई विंडों के बारे में फिलहाल चर्चा करना जल्दबाजी होगी. लेकिन उन्होंने इशारा किया कि बाकी बचे मैचों का भारत में खेले जाने में निश्चित तौर पर परेशानी होगी.

यह भी पढ़िएः सौरव गांगुली ने कहा, जुलाई में इस देश के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगी भारतीय क्रिकेट टीम

पूरे देश में रोजाना संक्रमण के चार लाख से ज्यादा मामले 

वर्तमान में भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर इस कदर बरपा है कि हर दिन पूरे देश में रोजाना संक्रमण के चार लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में रिपोर्ट्स आ रही हैं कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए इंग्लैंड संभावित मेजबान हो सकता है या फिर एक बार फिर आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जा सकता है.

क्या इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले या उसके बाद आईपीएल का आयोजन हो सकता है इस सवाल का जवाब खेल पत्रिका स्पोर्ट्स स्टार को देते हुए सौरव गांगुली ने कहा, नहीं, भारत को जुलाई में तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका जाना है.

14 दिन क्वारंटीन रहने जैसी कई संगठनात्मक परेशानियां हैं ऐसे में भारत में अब इसका आयोजन नहीं हो सकता. क्वारंटीन को संभाल पाना मुश्किल होता है. आईपीएल के सीजन को पूरा करने के लिए विंडो हम कैसे बना पाएंगे इस बारे में कुछ भी कहना फिलहाल जल्दबाजी होगी.

गांगुली ने ये भी कहा कि अगर बायो बबल के अंदर कोरोना संक्रमण के मामले नहीं आते तो बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन को जारी रखता. लेकिन मई की शुरुआत से अबतक 8 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के 2 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. गांगुली ने ये भी कहा, ये कहना आसान है कि आईपीएल की तारीखों को पहले ही आगे बढ़ा दिया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि यूरोपीय फुटबॉल लीग खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद जारी रहीं.

गांगुली ने कहा, लोग तो बहुत सी बातें कहेंगे. कुछ का कहना है कि टूर्नामेंट को पहले ही रद्द कर दिया जाना चाहिए था. लेकिन आईपीएल-14 में मुंबई और चेन्नई में खेले गए मैचों के दौरान कोई संक्रमित नहीं हुआ लेकिन जब आईपीएल दिल्ली और अहमदाबाद पहुंचा तब संक्रमण के मामले सामने आए.

यह भी पढ़िएः ZIM vs PAK: जिंबाब्वे का सीरीज में सूपड़ा साफ करने से एक विकेट दूर पाकिस्तान

संक्रमण के मामले आने के बावजूद जारी रहीं यूरोपीय फुटबॉल लीग्स
उन्होंने कहा, इंग्लिश प्रीमियर लीग में कई खिलाड़ी संक्रमित हुए थे. उनके पास अपने कार्यक्रम में बदलाव करने की गुंजाइश थी लेकिन हम आईपीएल में ऐसा नहीं कर सकते हैं. हम सात दिन के लिए इसे बंद करते खिलाड़ी अपने-अपने घर जाते. इसके बाद क्वारंटीन की प्रक्रिया सिरे से शुरू होती.

नहीं होता संकमण तो जारी रखते आईपीएल
बीसीसीआई चीफ ने आगे कहा, जैसा कि मैंने कहा, अगर कोई मामला सामने नहीं आता तो हम आईपीएल को जारी रखते और टूर्नामेंट को पूरा करते. खिलाड़ी बायो बबल में थे और मैदान में दर्शक नहीं थे. खिलाड़ी संक्रमित नहीं हो रहे थे. लेकिन एक बार जब खिलाड़ी संक्रमित हुए तो हमने इसे स्थगित कर दिया. आप दुनिया भर की लीग्स पर ध्यान दें तो वहां संक्रमण के मामले आने के बावजूद उन्होंने टूर्नामेंट को जारी रखा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़