कोलकाता के खिलाफ हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स में हड़कंप, कप्तान पंत ने दिया बड़ा बयान

कप्तान ऋषभ पंत को मलाल है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनकी टीम ने मंगलवार को यहां 10 रन कम बनाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2021, 10:15 PM IST
  • गेंदबाजी में बदलाव की जरूरत नहीं - पंत
  • दिल्ली ने की खराब बल्लेबाजी
कोलकाता के खिलाफ हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स में हड़कंप, कप्तान पंत ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: KKR के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मात मिली. इस हार की वजह से दिल्ली की टीम की कई कमजोरियां भी उजागर हो गईं. टॉप 2 में जगह बनाने के लिये संघर्ष कर रही दिल्ली को इस हार से बहुतच नुकसान हो सकता है. 

गेंदबाजी में बदलाव की जरूरत नहीं - पंत 

कप्तान ऋषभ पंत को मलाल है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनकी टीम ने मंगलवार को यहां 10 रन कम बनाए लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि तीन विकेट की हार के बावजूद गेंदबाजी आक्रमण में काफी बदलाव की जरूरत नहीं है.

दिल्ली के 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने नितीश राणा (27 गेंद में नाबाद 36, दो चौक, दो छक्के), शुभमन गिल (30) और सुनील नारायण (10 गेंद में 21 रन, दो छक्के, एक चौका) की उपयोगी पारियों से 18.2 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाकर जीत दर्ज की.

दिल्ली ने की खराब बल्लेबाजी

इससे पहले लॉकी फर्ग्युसन (10 रन पर दो विकेट), सुनील नारायण (18 रन पर दो विकेट) और वेंकटेश अय्यर (29 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दिल्ली की टीम नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी. दिल्ली की ओर से पंत (39) और स्टीव स्मिथ (39) ने उम्दा पारियां खेली.

पंत ने पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा कि मुझे लगता है कि हमने 10 रन कम बनाए. हमें पता था कि दूसरी पारी में विकेट धीमा हो जाएगा. लेकिन प्रत्येक टीम मैच जीतने का प्रयास करती है.

उन्होंने कहा कि नए बल्लेबाज के लिए बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल था. हम अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाना चाहते थे लेकिन हमने विकेट गंवाए और 10 रन कम बनाए. 

पंत हालांकि अपनी टीम की गेंदबाजी से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि हम अपनी गलतियों से सीखते हैं. मुझे नहीं लगता कि हमें अपने गेंदबाजी आक्रमण में काफी बदलाव की जरूरत है, बस कुछ चीजों में सुधार. 

ये भी पढ़ें- Punjab: कांग्रेस का संकट गहराया, सिद्धू के समर्थन में मंत्री रजिया सुल्ताना ने भी दिया इस्तीफा

विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं. उन्होंने कहा कि तीन दिन में दो मैच खेलना मुश्किल होता है लेकिन दो अंक जुटाने की खुशी है. टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला आसान नहीं होता. 

मॉर्गन ने कहा कि दोनों टीमों ने कड़ा क्रिकेट खेला. गर्मी के बीच चीजें आपके हाथ से निकल सकती हैं. शुक्र है कि ऐसा नहीं हुआ. आईपीएल शुरू होने के बाद चार में से तीन मैच जीतने वाले नाइट राइडर्स ने अंक तालिका में चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और मोर्गन ने टीम के प्रदर्शन का श्रेय मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़